Breaking News

सरसा: यूथ वीरांगनाओं ने सेलिब्रेट किया ‘मदर्स डे’

Youth Veerangans celebrated 'Mother's Day'

सच कहूँ/सुनील वर्मा सरसा।

ब्लॉक कल्याण नगर के नामचर्चा घर में ब्लॉक की यूथ वीरांगना संस्था द्वारा ‘मदर्स डेज् सेलिब्रेट किया गया। जिसमें महिलाओं के लिए कई तरह के एक्टिविटी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में वार्ड 11 के पार्षद जश्न इन्सां व नरेश एक्सईएन ने शिरकत की। इस दौरान संस्था की सदस्यों द्वारा 4 गर्भवती महिलाओं को एक-एक माह का राशन व 15 गरीब बच्चों को स्टेशनरी वितरित की गई। कार्यक्रम में एंकरिंग परविंद्र कौर इन्सां व गुरप्रीत इन्सां ने की। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर नीशा द्वारा मां को समर्पित एक सांग सुनाया गया। जिसके बोल थे ‘तू कितनी अच्छी है, तू कितनी प्यारी है मेरी मां। इसके अलावा रविना ने पापा दी ग्रेट शब्द सुनाया गया। वहीं अश्वनी व पिंकी द्वारा मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया गया।

कनिषा, रचना व सुनीता द्वारा मां पर अपनी सुन्दर कविता (youth-veerangans-celebrated-mothers-day)सुनाई गई। इसके अलावा मॉडलिंग में पाल व ज्योति, नीशा व अशनीत तथा रूहानी व गजल की जोड़ी ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस दौरान मां की ममता पर सिमरन, पूनम व मोनिका ने एक स्किट भी प्रस्तुत की। इस मौके पर यूथ वीरांगना संस्था की सदस्य मोनिका ने कहा कि भगवान ने किसी भी शख्स को सबसे बड़ा और नायाब तोहफा जो दिया है वो है वो मां है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय समाज में सबसे महत्वपूर्ण संबंध मां का माना जाता है। मां और मातृभूमि स्वर्ग से भी अधिक महत्व रखते हैं। इस मौके पर यूथ वीरांगना संस्था की सदस्य प्रियंका इन्सां, सरिता इन्सां, रजनी इन्सां, रचना इन्सां, कौशल इन्सां, सहज कौर इन्सां, मंजीत इन्सां, पाल इन्सां, गुरजीत इन्सां,सुखवीर इन्सां, इंदु इन्सां, मीना इन्सां, सुनीता इन्सां मौजूद थी। वहीं कार्यक्रम के सफल आयोजन में ब्लॉक के सतीश इन्सां, संदीप इन्सां, आशा राम, बनारसी दास, किशोरी लाल, नीरज, राजपाल व जसमेर इन्सां ने अपना विशेष सहयोग दिया।

यूथ वीरंगनाओं ने बताया मातृ शक्ति का महत्त्व

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। यूथ वीरंगनाओं द्वारा मातृ दिवस स्थानीय कुष्ट आश्रम में मनाया गया और माताओं में बिस्कुट व फल वितरित किए गए। वीरांगनाओं की सदस्यों मनदीप, सुमन, रेखा, अंजू, सारिका, सुजाता, ललिता, ज्योति, दिशा मेहता आदि ने मातृ शक्ति का आशीर्वाद लिया और कहा कि मां का महत्व हर किसी भी व्यक्ति के जीवन में बहुत मायने रखता है। किसी भी इंसान के जीवन की शरूआत उसकी मां से ही होती है। मां अपने बच्चे को जन्म देती है, उसे अच्छे संस्कार देती है और उसे एक अच्छा इंसान बनाती है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top