पाबड़ा में युवाओं ने बनाई कोरोना टास्क फोर्स

0

गांवों में आने वाले रास्तों पर पहरा देना शुरू किया | Corona Task Force

हिसार (संदीपसिंह मार)। लॉकडाउन की पालना के लिए हिसार के गांव पाबड़ा में युवाओं ने गांवों में आने वाले रास्तों पर पहरा देना शुरू कर दिया है। गांव से कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं जा रहा है तो गांव में बाहरी व्यक्ति के आने पर उससे पूरी जानकारी लेने के बाद ही प्रवेश करने दिया जा रहा है। गांव में आने वालों के साबुन से हैंडवॉश करवाए जा रहे हैं। साथ ही मास्क लगाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। कोरोना टास्क फोर्स पाबड़ा के सदस्य कुलदीप, मनोज, मंदीप, राममेहर, ब्रिजेश मास्टर, नानक, विकास ने बताया कि पीएम मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के आह्वान पर ग्रामीणों ने फैसला लिया कि वे घरों से नहीं निकलेंगे।

  • सामूहिक तौर पर हुक्का न पीने के साथ-साथ ताश भी नहीं खेलेंगे।
  • मनोज कुंडू और कुलदीप माडा ने बताया कि गांव के छह रास्ते दूसरे गांवों की सीमाओं से लगते हैं।
  • कोरोना टास्क फोर्स के सभी सदस्य सुबह से ही इन रास्तों पर मुस्तैद हैं।
  • गांव के सभी एंट्री प्वाइंट पर पानी और साबुन की व्यवस्था की गई है।
  • राहगीरों के हैंडवॉश करवाए जा रहे हैं।

बिना किसी काम के गांव में घूमने वाले या बाहर जाने वालों लोगों को रोकने के साथ उन्हें लॉकडाउन में सहयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। कुलदीप माडा ने बताया कि गांवों वालों ने सामूहिक रूप से गांव के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को आइसोलशन वार्ड बनाने का फैसला किया है। ताकि समय रहते स्थिति को नियंत्रण में किया जा सके।

तलवंडी राणा ग्राम पंचायत ने करवाया सेनेटाइज

Corona Task Force

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते ग्राम पंचायत तलवंडी राणा द्वारा आज सरपंच प्रतिनिधि एडवोकेट औमप्रकाश कोहली के नेतृत्व में गांव में सेनेटाइजर का छिडकाव कर पूरे गांव को सेनेटाइज किया गया। इसके साथ ही ग्राम पंचायत द्वारा ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए जरूरी हिदायतें बरतने तथा लोगों से घरों में ही रहने की अनाऊंसमेंट भी की गई। वहीं लोगों को इकट्ठे बैठकर ताश नहीं खेलने, हुक्का नहीं खेलने तथा कोरोना से खुद को व अपने परिवार को बचाने की अपील ग्राम पंचायत की ओर से की गई। एडवोकेट औमप्रकाश कोहली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में 21 दिनों तक लोकडाऊन की घोषणा की है और इसके साथ ही लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा है।

कोहली ने बताया कि कोरोना एक ऐसी महामारी है जिसकी अभी तक कोई भी दवा नहीं बनी है और इससे बचाव ही इसका इलाज है। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए एकमात्र उपाय घरों पर रहकर इसके संक्रमण को रोकने की जरूरत है। अत: आने वाले 21 दिनों तक हमें घरों पर रहकर ही इस महामारी से लडऩा और जीतना है। उन्होंने सभी ग्रामीणों से इसमें अपना पूरा-पूरा सहयोग देने का आग्रह किया और आने वाले 21 दिनों तक आवश्यक रूप से अपने घरों में ही रहने की बात कही।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।