पंजाब

विश्व फूड दिवस: खुद भूखे रहकर दूसरों का भर रहे पेट

World Food Day: Staying Hungry, Stomach Filling Others

डेरा श्रद्धालुआें ने विश्व फूड दिवस पर जरूरतमंद परिवारों को वितरित किया राशन

पटियाला/राजपुरा।

विश्व फूड दिवस के अंतर्गत मंगलवार को शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग राजपुरा की ओर से एक समारोह का प्रबंध किया गया, जिसमें मानवता भलाई के कार्याें के प्रभावित होकर महंत मनजीत ( सुख दुआ समाज) ने अपनी टीम के साथ शिरकत की, जिनका स्वागत सेवादारों ने स्नेहपूर्वक किया। इसी के तहत बीते दिनों 1275 जरूरतमन्दें को मौसम के अनुसार कपड़े बांटे गए व अन्य ऐसे कार्यों से प्रभावित होकर आज हम इस विश्व फूड दिवस के मौके पर शिरकत की है। उन्होंने बताया कि हम पूज्य गुरु जी का कभी भी कर्ज नहीं उतार सकते क्योंकि उन्होंने हमें समाज की मुख्य धारा में शामिल कर तीसरे जैंडर के रूप में समाज में शामिल कर इज्जत-मान दिया है। उन्होंने बताया कि सेवा के कार्य में हम हमेशा ही शामिल हैं और आगे भी सेवा के इस कामों में डेरा श्रद्धालुओं के साथ सहयोग करेंगे। उपस्थित सदस्यों का ब्लॉक समिति के जिम्मेवारों के साथ प्रेमी राजेश इन्सां ने धन्यवाद किया। राशन लेने वाले परिवारों ने पूज्य गुरू जी का दिल से धन्यवाद किया।

पटियाला। ब्लॉक पटियाला की साध-संगत ने पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पवित्र प्रेरणाआें पर चलते विश्व फूड दिवस मौके 8 जरूरतमन्द परिवारों को राशन बांटा गया। इस मौके बड़ी संख्या में ब्लॉक के जिम्मेदार उपस्थित थे। इस संबंधी जानकारी देते ब्लॉक के जिम्मेवारों ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा द्वारा किए जाते मानवता भलाई के कामों की कड़ी के अंतर्गत आज विश्व फूड दिवस मौके 8 अति जरूरतमन्द परिवारों को राशन बांटा गया। इन जरूरतमन्द परिवारों ने राशन प्राप्त करने से पूज्य गुरू जी का धन्यवाद किया। इस मौके ब्लॉक पटियाला के समूह जिम्मेदार, समूह सुजान बहनों के अलावा बड़ी संख्या में साध-संगत उपस्थित थी।

मोगा/बाघा पुराना। वर्ल्ड फूड दिवस मौके डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों ने 13 जरूरत मंद परिवार को घरेलू रसोई का राशन बांटा व कुल मालिक आगे एकत्रित होकर अरदास की कि हमारे देश में कोई भी इन्सान भूखे पेट न सोये। इस मौके भंगीदास जगदीश कालड़Þा, ब्लाक भंगीदास मिंटू इन्सां व लछमण सिंह इन्सां आदि नेताओं ने कहा कि सेवादार एक दिन व्रत रखते हैं और उस दिन का बचा राशन हर माह जरूरत मंद परिवारों को बांट देते हैं, जिससे कुल मालिक की बनाई हुई सृष्टि अंदर कोई भी मानव राशन से वंचित न रहे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top