Breaking News

विंडीज ने किया टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा

Windies captured the Test series 2-1

अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड को मिली जीत

ग्रोस आइलेट (एजेंसी)। कप्तान जो रुट (122) के शानदार शतक के बाद अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (27 रन पर तीन विकेट) और (Windies captured the Test series 2-1) आॅफ स्पिनर मोइन अली (99 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने मंगलवार को वेस्ट इंडीज को दूसरी पारी में 252 रन पर आॅल आउट करने के साथ ही सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट 232 रन से जीत लिया। मेहमान टीम की अंतिम टेस्ट में जीत के बावजूद मेजबान वेस्ट इंडीज ने तीन मैचों की यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की। मैच की चौथी पारी में मंगलवार को जीत के लिए 485 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम इंग्लिश गेंदबाजों का ज्यादा देर तक सामना नहीं कर सकी और 69.5 ओवर में पूरी टीम 252 रन पर आॅल आउट हो गई।

20 से शुरु होगी पांच मैचों की वनडे सीरीज

आॅल राउंडर रॉस्टन चेज (नाबाद 102) ने मेजबान टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाए और अंत तक डटे रहे, लेकिन विंडीज टीम  का अन्य कोई बल्लेबाज उनका ज्यादा देर तक सामना नहीं कर सका। इंग्लैंड की ओर से एंडरसन और मोइन अली ने तीन-तीन, बेन स्टोक्स ने दो और मार्क वुड ने एक विकेट लिया। मैच में कुल छह विकेट लेने वाले मार्क वुड को मैन आॅफ द् मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। इससे पहले इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया। कप्तान जो रुट (122) अपनी पारी में केवल 11 रन जोड़ने के बाद शैनन गैब्रियल की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके साथ ही इंग्लिश कप्तान ने टीम के 361 रन पर पांच विकेट के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। बेन स्टोक्स 48 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 277 रन बनाए थे जबकि वेस्ट इंडीज की टीम अपनी पहली पारी में केवल 154 रन ही बना पाई थी। मेहमान टीम के पारी घोषित करने के साथ ही मेजबान वेस्ट इंडीज के सामने जीत के लिए 485 रन का पहाड़ सा लक्ष्य था। सीरीज का अंतिम टेस्ट हारने के बावजूद मेजबान वेस्ट इंडीज ने 2-1 से इस सीरीज पर कब्जा कर लिया। इंग्लैंड की ओर से मैच में छह विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मार्क वुड को प्लेयर आॅफ द् मैच जबकि पूरी सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले वेस्ट इंडीज के केमार रोच को प्लेयर आॅफ द् सीरीज चुना गया। दोनों टीमें अब 20 फरवरी से शुरु होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top