लव जिहाद‘ की घटनाएं रोकने के लिये कड़ा कानून बनाएंगे: खट्टर

0
Will enact stricter laws to stop incidents of 'Love Jihad' Khattar
चंडीगढ़ l हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गत दिनों बल्लभगढ़ में हुई एक छात्रा की हत्या की भर्त्सना करते हुये कहा है कि राज्य सरकार इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ‘लव जिहाद’ पर एक कड़ा कानून लाने पर विचार कर रही है तथा मंत्रिमंडल की अगली बैठक में इस सम्बंध में एक प्रस्ताव लाया जाएगा। खट्टर ने संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उक्त छात्रा की हत्या की घटना पर कड़ा संज्ञान लिया है तथा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की तर्ज पर एक कड़ा कानून लाने का फैसला किया है।
मिलावटी शराब पीने से पानीपत और सोनीपत में लगभग 40 लोगों की मौत होने का ज़िक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सम्बंध में पुलिस ने गिरफ्तारी की है और मामले में आगे की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि इस नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
लॉकडाउन के दौरान शराब की बिक्री के मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान ऑटोमेटेड सिस्टम के माध्यम से 105 पास जारी किए गए जिन्होंने इसके लिए आवेदन किया था और शराब के लिए केवल दो पास जारी हुए। एक अन्य प्रश्न पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस वर्ष 7200 करोड़ रुपये के उत्पाद शुल्क संग्रह करने का का लक्ष्य प्राप्त करेगी जो गत वर्ष के 6600 करोड़ रुपये से अधिक है। उन्होंने कहा कि विभाग ने कोविड सेस के रूप में 170 करोड़ रुपये एकत्रित किए हैं।
खट्टर ने कहा कि हालांकि अवैध कॉलोनियों का पुराना इतिहास रहा है लेकिन राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार और सम्पत्ति बिक्री के कामों को समयबद्ध तरीके से सुनिश्चित करने के लिए राज्य में भूमि बिक्री के कार्यों हेतू ई-पंजीकरण प्रणाली शुरू की गई है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।