…जब एक फाइनल में खेले थे सहवाग, गंभीर और नेहरा

0
Sehwag-Ghambir-Nehra
Sehwag-Ghambir-Nehra

नेहरा तीन विकेट लेकर चमके थे

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय क्रिकेट के तीन धुरंधर खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज विरेन्द्र सहवाग और गौतम गंभीर तथा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा 2006 में अखिल भारतीय ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में एक साथ खेले थे। वर्ष 2006 के फाइनल में नेहरा तीन विकेट लेकर चमके थे जबकि सहवाग और गंभीर सस्ते में आउट हो गए थे। सहवाग तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे।
आशीष नेहरा (31 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी और मयंक सिदाना की शानदार बल्लेबाजी (78 रन) की बदौलत सोनेट क्रिकेट क्लब ने श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज मैदान पर खेले गए 16वें अखिल भारतीय ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित ओएनजीसी की टीम को पांच विकेट से हराकर पांच वर्षों बाद खिताब पर कब्जा किया था।
आशीष मल्होत्रा ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर सहवाग को शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर दिया था। नेहरा ने गौतम गंभीर (15 रन) का विकेट झटका था। ओएनजीसी ने 40 ओवरों में 229 रन बनाये। जीत के लिए 230 रनों का लक्ष्य सोनेट क्रिकेट क्लब ने 38.5 ओवरों में मात्र पांच विकेट खो कर आसानी से हासिल कर लिया। मयंक सिदाना ने मैच विजयी 78 रन बनाए। फाइनल में सरन दीप सिंह भी खेले जो आगे चलकर राष्ट्रीय चयनकर्ता बनाये। फाइनल में के हरिहरन और अनिल चौधरी ने अम्पायरिंग की। चौधरी इस समय अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर हैं। टूर्नामेंट में भारत के पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर भी खेले थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।