Breaking News

पश्चिम बंगाल: बशीरहाट में फिर भड़की हिंसा

West Bengal, Violence, Basirhat, Amit Shah, BJP, Mamata Banerjee

फेसबुक पोस्ट को लेकर सांप्रदायिक हो गई थी झड़प

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में गुरुवार को फिर से हिंसा भड़क गई। हिंसक भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

राज्य में भड़की इन सांप्रदायिक झड़पों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के बीच अभूतपूर्व तनातनी के हालात पैदा हो गए।

त्रिपाठी पर धमकाने का आरोप

ममता ने यहां त्रिपाठी पर उन्हें धमकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे बीजेपी के ब्लॉक अध्यक्ष की तरह काम कर रहे हैं। इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के हालात का जायजा लेने के लिए पार्टी के चार सांसदों की टीम बनाई ।

 पार्टी के वरिष्ठ नेता ओम माथुर, कैलाश विजयवर्गीय, सांसद मीनाक्षी लेखी और मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त सत्यपाल सिंह की यह टीम हिंसा प्रभावित बदुरिया और बशीरहाट इलाके का मुआयना करने ​के बाद पार्टी अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

हालात धीरे-धीरे सामान्य होते नजर आए

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बादुरिया और इसके आसपास के इलाकों में एक फेसबुक पोस्ट को लेकर सांप्रदायिक झड़प हो गई थी। इन इलाकों में हालात धीरे-धीरे सामान्य होते नजर आए।

इन इलाकों में गुरुवार को किसी हिंसक घटना की सूचना नहीं मिली। दुकानें और बाजार भी फिर से खुल गए हैं। बस सेवाएं भी बहाल हो गई हैं और स्थानीय लोगों ने अपने घरों से बाहर आना शुरू किया।

वहीं राज्य के गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सब कुछ सामान्य हो गया है। उत्तरी 24 परगना जिले के बादुरिया में कहीं से किसी समस्या की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा हम कड़ी नजर रख रहे हैं ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। तब तक पुलिस की तैनाती जारी रहेगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019