मुश्किल वक्त में जरूरतमंदों के मददगार बने डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु

0
Welfare Work

इंसानियत की सेवा से पेश कर रहे अनोखी मिसाल | Welfare Work

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़/राजेश कुमार)। कोरोना और लाकडाउन के बाद जहां आम लोग अपने घरों में पूरी तरह कैद हो गए हैं। वहीं डेरा सच्चा सौदा के सेवादार लगातार इंसानियत के कार्यों को बुलंदी से किए जा रहे हैं। रक्तदान के क्षेत्र में पूरी दुनिया में अपनी धाक जमाने वाले डेरा सच्चा सौदा के स्थानीय सेवादार इस मुश्किल घड़ी में भी मरीजों और जरूरतमंदों के लगातार काम आ रहे हैं। रोजाना दर्जनों यूनिट रक्तदान डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं द्वारा पीजीआई एवं अन्य अस्पतालों में जरूरत अनुसार दिया जा रहा है।

चंडीगढ़ पीजीआई एवं अन्य अस्पतालों में कर रहे रक्तदान

मिली जानकारी के अनुसार प्रेमी गुरप्रीत इन्सां ने पीजीआई में उपचाराधीन कुरुक्षेत्र निवासी एक महिला के लिए एक यूनिट रक्तदान किया। वहीं प्रेमी संतोष इन्सां ने गे्रसियन अस्पताल, मोहाली में उपचाराधीन एक नन्हें बच्चे के लिए अपना रक्त डोनेट किया। इसी के साथ रमन इन्सां ने चंडीगढ़ निवासी एक मरीज के लिए पीजीआई में रक्तदान किया। वहीं सुरेश इन्सां, जसबीर इन्सां, निखिल इन्सां, धीर सिंह राणा इन्सां, सिकंदर इन्सां ने जरूरतमंद मरीजों के लिए पीजीआई एवं अन्य अस्पतालों में जाकर रक्तदान किया। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों द्वारा लगातार पीजीआई एवं अन्य अस्पतालों में जरूरतमंद मरीजों के लिए लगातार रक्त मुहैया करवाया जा रहा है।

वहीं रक्त प्राप्त करने वाले मरीजों के तीमारदारों ने एक सुर में डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों द्वारा निभाई जा रही इस सेवा का तहेदिल से धन्यवाद किया और कहा कि धन्य है डेरा सच्चा सौदा के पूज्य संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां, जिनकी पावन पे्ररणाओं पर चलते हुए डेरा के सेवादार लगातार जरूरतमंदों की मदद में जुटे हुए हैं।

साध-संगत ने गरीब-जरूरतमंदों को बांटा राशन

चंडीगढ़ ब्लॉक की साध-संगत ने स्थानीय आर्थिक तौर पर कमजोर कुछ परिवारों को कोरोना और लाकडाउन के मद्देनजर मदद हेतु राशन एवं जरूरत का सामान वितरित किया। साध-संगत ने सैक्टर-52 के पांच, सिंगा देवी के तीन, मनीमाजरा के 3, गांव मलोया के दो एवं अन्य चार परिवारों को महीने भर का राशन बांट कर उनकी इस मुश्किल वक्त में मदद की। वहीं इन परिवारों ने डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों का इस मुश्किल घड़ी में मदद का हाथ बढ़ाने पर तह दिल से धन्यवाद किया।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।