डेरा श्रद्धालु पशुओं व जानवरों का भी रख रहे ख्याल

0
Welfare Work

सेवादारों ने बीड़ में गायों को खिलाया हरा चारा

पटियाला(सच कहूँ/खुशवीर सिंह तूर)। डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की ओर से पशुओं व जानवरों का भी लगातार ध्यान रखा जा रहा है। आज ब्लॉक पटियाला के शाह सतनाम सिंह जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सेवादारों की ओर से यहां डकाला रोड पर स्थित बीड़ में गायों के लिए हरा चारा डाला गया। इसके अलावा यहां बंदरों के लिए भी खाने का प्रबंध भी किया गया। उल्लेखनीय है कि इस बीड़ में बड़ी संख्या में गाय हैं और यहां चारे की कमी है। इसको देखते साध-संगत की ओर से हरे-चारे प्रबंध किया गया और आज सुबह ट्रालियों में यह चारा यहां बीड़ में लाया गया।

बंदरों के लिए भी खाने का किया प्रबंध

इस सम्बन्धित जानकारी देते 45 मैंबर हरमिन्दर नोना ने बताया कि सेवादारों की ओर से लगातार छह दिन यह इस तरह ही हरा-चारा गायों को खिलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां गाय बिना हरे चारे के भूख में दिन -काट रही थीं, जिसे देखते यहां हरे चारे का प्रबंध किया गया। इसके साथ ही यहां बंदर भी बड़ी संख्या में रहते हैं, जिनको खाने के लिए के लिए भी भोजन का प्रबंध किया गया। लॉकडाऊन व कर्फ्यू के चलते यहां गायों व बंदरों को हरे चारे की कमी आई थी।

वैसे यहां डेरा सच्चा सौदा के सेवादार परमजीत सिंह इन्सां की तरफ से ट्रैक्टर ट्राली के द्वारा हरे चारे की सेवा पहले से ही की जा रही है। उल्लेखनीय है कि जिला पटियाला की ओर से कोरोना महामारी दौरान खूनदान की सेवा भी लगातार की जा रही है, जिसकी पटियाला के समाज सेवियों की तरफ से बड़ी प्रशंसा की जा रही है। इस मौके ब्लॉक पटियाला के भंगीदास मनजीत सिंह, 15 मैंबर मलकीत सिंह, बलदेव सिंह, मक्खण सिंह, गंगाराम, मामचन्द, नानक सिंह, सागर अरोड़ा सहित शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।