सूलर घराट को जीवाणु मुक्त करने सड़कों पर उतरे डेरा सच्चा सौदा के ‘वॉरियर्स’

0
Welfare Work

महलां चौक और सूलर घराट के सार्वजनिक स्थानों को किया सैनेटाईज

संगरूर(सच कहूँ/गुरप्रीत सिंह/नरेश कुमार)। विश्वभर में फैली महामारी कोरोना वायरस के कारण जहां समूह दुनिया घरों में घुसे रहने के लिए मजबूर हुई बैठी है, वहीं डेरा सच्चा सौदा के असली ‘वॉरियर्स’ मैदान में कूदे हुए हैं और लोक भलाई का कार्यों में दिन रात लगे हुए हैं। डेरा सच्चा सौदा ब्लॉक महलां चौक की साध-संगत ने महलां चौक और सूलर घराट के कई सार्वजनिक स्थानों और धार्मिक जगहों को जीवाणु मुक्त करने के उद्देश्य को लेकर सैनेटाईज किया। डेरा प्रेमियों के इस प्रयास की भारी प्रशंसा हो रही है।

इस संबंधी जानकारी देते ब्लॉक महलां चौक के प्रेमी रणजीत सिंह इन्सां ने बताया कि देश में फैली कोरोना महामारी के चलते ब्लॉक के डेरा प्रेमी भी मानवता भलाई के कार्यों में लगे हुए हैं उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचाने के लिए डेरा प्रेमियों की तरफ से सूलर घराट के कई सार्वजनिक स्थानों, डीएसपी दफ़्तर, मार्केट समिति के दफ़्तर, गुरूद्वारा साहब के अलावा कई अन्य स्थानों पर सैनेटाईजेशन किया गया उन्होंने बताया कि इस कार्यों में सूलर की पंचायत की ओर से भी इस काम में डेरा प्रेमियों का पूर्ण सहयोग किया गया।

आम लोगों को भी इस महामारी को रोकनो के लिए प्रयास करना चाहिए

उन्होंने बताया कि इस काम के लिए ब्लॉक के दर्जनों डेरा प्रेमियों की ओर से कई घंटे सैनेटाईजर वाली पीपियों अपने कंधों पर उठा रखी और पाईपों के साथ सभी क्षेत्रों में छिड़काव किया गया।  उल्लेखनीय है कि नगर पंचायत की ओर से इस काम के लिए डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों को अपील की गई थी जिस पर अमल करते डेरा श्रद्धालुओं की ओर से यह फैसला लिया गया। इस मानवता भलाई के कार्य में सरपंच गुरतेज सिंह और रण सिंह ने भी पूर्ण सहयोग किया। इस मौके दूसरे पंद्रह मैंबर मनदीप दास, पंद्रह मैंबर जोरा सिंह, पवन कुमार भंगीदास, गुरजंट सिंह, जोगा सिंह, हैपी और ब्लॉक की बड़ी संख्या साध-संगत ने इस काम में बढ़ चढ़ कर सहयोग किया।

मार्केट समिति सूलर के सचिव वरिन्द्र सिंह ने डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों की ओर से किया गया यह काम बहुत ही प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रयास हम सभी को करना चाहिए। उन्होंने कहा जब पूरे विश्व में ऐसी महामारी फैली हुई है तो हर व्यक्ति का यह फर्ज बनता है कि वह इस महामारी के खिलाफ अपना कुछ न कुछ जरूर करें। सरपंच गुरतेज सिंह ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों की ओर से पंचायत के सहयोग से समूह क्षेत्र को सैनेटाईज किया है, ऐसे माहौल में आम लोगों को भी इस महामारी को रोकनो के लिए अपने तरफ से कोई न कोई प्रयास करना चाहिए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।