Breaking News

मौसम : कश्मीर में बर्फबारी, दिल्ली में बारिश

Weather Snowfall In Kashmir Rain In Delhi

दिल्ली में भी बारिश और कोहरे के चलते 20 से ज्यादा ट्रेनें लेट

श्रीनगर/नई दिल्ली. पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में रविवार को भी बर्फबारी और कुछ जगहों पर बारिश हुई। (Weather Snowfall Kashmir Rain Delhi) उधर, बेंगलुरु में रविवार को कोहरे के चलते सिंगापुर और गोवा से बेंगलुरु आने वाले दो विमानों का मार्ग बदलकर चेन्नई भेजा गया। करीब 50 उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली में सुबह हुई बारिश और कोहरे के चलते 20 से ज्यादा ट्रेनें लेट चल रही हैं। राजधानी में न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री दर्ज हुआ। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में जबरदस्त बर्फबारी के कारण शुक्रवार से शनिवार दोपहर तक (करीब 24 घंटे) श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सभी उड़ानें बंद रहीं।

यहां गुलमर्ग में 60 सेमी बर्फबारी हुई। हिमाचल में भी बर्फबारी के कारण शिमला सहित कई इलाकों में यातायात (Weather Snowfall Kashmir Rain Delhi) रविवार को भी प्रभावित रहा। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में शनिवार को भारी बर्फबारी हुई, जिसके चलते थल-मुंसियारी मार्ग बंद हो गया है। रातापानी और मुंसियारी के बीच कई गाड़ियां फंस गईं।

मध्यप्रदेश-गुजरात में शीतलहर की चेतावनी

मध्यप्रदेश में रविवार सुबह कोहरे का असर रहा और हवाओं में घुली ठंडक ने ठिठुरन बढ़ाई। भोपाल में पारा 10.5 डिग्री, इंदौर में 11.1 डिग्री, ग्वालियर में 5.7 डिग्री और जबलपुर में 12.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मध्यप्रदेश के अलावा गुजरात में भी शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है। राजस्थान में पांच दिन बाद शनिवार को जयपुर समेत 10 से ज्यादा जिलों में तापमान 2 डिग्री तक गिरा। मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के कुछ हिस्सों में रविवार को बारिश हो सकती है।

हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट, हरियाणा में बूंदाबांदी

मौसम विभाग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 9 जनवरी तक बर्फबारी जारी रहने के आसार हैं। प्रदेश में सबसे कम तापमान शिमला में 1.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, हरियाणा के करनाल, सिरसा, हिसार आदि जिलों में शनिवार को हल्की बारिश हुई। रविवार को भी यहां बारिश का अनुमान है।

कोहरे की चपेट में बिहार

मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार में 7 जनवरी को बारिश की संभावना है। 8 जनवरी से घना कोहरा छाने के आसार हैं। राज्य में उत्तरप्रदेश और नेपाल से आ रही ठंडी हवाओं का असर है। दिन में भी बादल छाने लगे हैं। दिनभर धुंध होने के कारण धूप भी कमजोर हुई है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019