Breaking News

‘पूज्य गुरु जी पर हमें दृढ़ विश्वास और आस्था’

'We believe strongly on the worship of Guru Ji and our faith'

आयोजन। नामचर्चाओं में हजारों की संख्या में उमड़ी साध-संगत ने गाया गुरुयश

  • पक्षियों के लिए बांटे हजारों परिण्डे, दाना-पानी के प्रबंध का संकल्प दोहराया

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। रविवार को शाह सतनाम जी धाम, सरसा सहित हरियाणा के विभिन्न जिलों में नामचर्चाओं में भारी संख्या में उमड़ी साध-संगत ने पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के प्रति दृढ़ आस्था और विश्वास जताते हुए मानवता भलाई कार्यों को तीव्र गति से आगे बढ़ाने की बात कही। वहीं गर्मी के मौसम में पक्षियों के लिए दाना और पानी का प्रबंध करने का प्रण भी दोहराया। यमुनानगर, पंचकुला, करनाल, पानीपत, जींद, सोनीपत, फरीदाबाद, गुरुग्राम सहित विभिन्न जिलों में पवित्र नारे ‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा के साथ नामचर्चाओं का शुभारंभ किया गया। इसके पश्चात कविराज भाइयों ने विभिन्न भक्तिमय भजनों के माध्यम से समां बांध दिया।

  •  इन्सानियत की राह पर निरंतर आगे बढ़ते रहेंगे

इस अवसर पर साध-संगत ने पूज्य गुरु जी की पावन शिक्षा पर चलते हुए मानवता भलाई के 134 कार्यों की मुहिम के तहत हाथ ऊपर करके पक्षियों की रक्षा और अपनी छतों पर दाना-पानी के प्रबंध का संकल्प दोहराया। इसके लिए शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग द्वारा पक्षियों के दान पानी के लिए हजारों सकोरे वितरित किए। साध-संगत ने कहा कि पूज्य गुरु जी ने हमें इन्सानियत का भला करना सिखाया है और जीवन भर अनुसरण करते रहेंगे। इसके पश्चात आई साध-संगत को प्रशाद व लंगर भोजन खिलाया गया। नामचर्चाओं में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार, 15 मैंबर, 25 मैंबर, सभी समितियों के जिम्मेवारों सहित भारी संख्या में साध-संगत ने शिरकत की।

गौरतलब है कि पूज्य गुरु जी के पावन दिशा-निर्देशन में डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत रक्तदान, मरणोंपरांत नेत्रदान, शरीरदान, गुर्दादान, भूखों का खाना खिलाना, निराश्रयों को मकान बनाकर देना, गरीब परिवारों की बेटियों की शादियां करवाना, सफाई महा अभियान सहित 134 कार्यों में निरंतर निस्वार्थ भाव से तल्लीन है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top