पंजाब

रावी नदी उफान पर, बाढ़ जैसे हालात बने

Heavy Rain, Ravi River, Flood, Alert, Punjab

प्रदेश के कई जिलों में पिछले तीन दिन से हो रही बारिश

  • कई जिलों में गांवों के लिए बाढ़ का खतरा

कपूरथला/जालंधर। प्रदेश में चंडीगढ़ सहित कई स्थानों पर बुधवार को भी सुबह से बारिश होती रही। राज्?य में पिछले तीन दिनों में मूसलधार बारिश हो रही है। इससे गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन जलभराव ने मुसीबत पैदा कर दी है और कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। राज्य में रावी सहित कई नदियां उफान पर हैं। इससे कई जिलों में गांवों के लिए खतरा पैदा हो गया है। सरकार ने एहतियात के तौर पर अलर्ट जारी कर दिया है।

बमियाल में अलर्ट जारी

जालंधर में भी दो दिनों से बारिश हो रही है। लुधियाना, कपूरथला, मोगा, भटिंडा में भी तेज बारिश हुई है। पठानकोट जिले के बमियाल क्षेत्र में जहां गुज्जरों के डेरों में पानी घुस गया। रावी दरिया का जलस्तर बढ़ने से दरिया के साथ लगते गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

सड़कों पर पहुंचा पानी

नरोट जैमल सिंह के निकट बने किनारों से पानी बाहर आकर सड़कों पर पहुंच गया है, जिससे लोगों को दिक्कत का सामना भी करना पड़ रहा है। लोग अभी भी जान जोखिम में डालकर वहां से आवागमन कर रहे हैं।

अमृतसर भी खतरे के निशान पर

अमृतसर में भी रावी दरिया में जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच चुका है। यहां रमदास, अजनाला, बाबा बकाला व लोपोके आदि क्षेत्र पानी के कारण प्रभावित हो सकते हैं। एसडीएम बाबा बकाला व एसडीएम अजनाला को खास ताकीद की गई है वे समय-समय पर रावी दरिया पर नजर रखें। बाढ़ कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गए हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top