Breaking News
   प्रधानमंत्री मोदी ने शरद पवार को दी जन्मदिन की बधाई|    नागरिकता बिल पर बवाल के बीच आज अमित शाह से मिलने दिल्ली आएंगे मेघालय के मुख्यमंत्री |   नागरिकता बिल के खिलाफ ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन भी SC में दाखिल करेगा याचिका |   झारखंड चुनाव: तीसरे चरण में सुबह 9 बजे तक 12.89% मतदान।   असम: नागरिकता बिल के विरोध में बवाल, विस्तारा ने रद्द की कई उड़ानें |
खेल

वार्नर का रिकॉर्ड तिहरा शतक, पाक लड़खड़ाया

Warner's record triple century Pakistan stumbles

मैथ्यू हेडन के नाम 380 रन का आॅस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड दर्ज है।
वार्नर ने अपने पारी से महान डॉन ब्रैडमैन और मार्क टेलर को पीछे छोड़ा जिनके नाम 334 रन हैं।

टेस्ट शृंखला: दूसरा टेस्ट, दूसरे दिन आॅस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 3 विकेट पर 589 रन बनाकर पारी घोषित की (david warner)

  • पाकिस्तान ने दिन का खेल समाप्त होने तक मात्र 96 रन पर गंवाए छह विकेट
  • पाकिस्तानी टीम आस्टेÑलिया के स्कोर से 493 रन पीछे

एडिलेड (एजेंसी)। स्टार ओपनर आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (david warner) (नाबाद 335) ने एडिलेड मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को तिहरा शतक बनाने की जबरदस्त उपलब्धि के साथ ही अपना नाम रिकार्ड बुक में भी दर्ज करा लिया। आॅस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन का विशाल स्कोर बनाकर घोषित कर दी। पाकिस्तान ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपने छह विकेट मात्र 96 रन पर खो दिए और वह फॉलोआन के गहरे संकट में फंस गया है। डे-नाईट टेस्ट का दूसरा दिन 33 वर्षीय वार्नर के नाम रहा जिन्होंने रिकॉर्ड पुस्तिका को नए सिरे से लिखने के लिए मजबूर कर दिया। वार्नर ने 418 गेंदों में 39 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 335 रन बनाए। वार्नर ने मैच के पहले दिन स्टम्प्स तक 166 रन बनाए और नाबाद लौटे।

मैच के दूसरे दिन उन्होंने 260 गेंदों में 23 चौकों की मदद से अपने 200 रन पूरे किए और फिर 389 गेंदों में 37 चौकों (david warner) की मदद से अपने 300 रन पूरे कर लिए। उन्होंने आस्ट्रेलिया की पहली पारी में कुल 418 गेंदों में 39 चौकों और एक छक्के की मदद से 335 रन की पारी खेली और मैदान से नाबाद लौटे। उनके तिहरे शतक की उपलब्धि के बाद आस्ट्रेलिया ने मैच में अपनी पहली पारी को तीन विकेट पर 589 रन बनाने के साथ घोषित कर दिया आॅस्ट्रेलिया ने कल के एक विकेट पर 302 रन से आगे खेलना शुरू किया।

डेविड वार्नर ने लाबुशेन के साथ की 361 रन की साझेदारी (david warner)

  • वार्नर ने पारी में मार्नस लाबुशेन (162) के साथ दूसरे विकेट के लिए 361 रन की साझेदारी की जो डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी साझेदारियों में भी शामिल है।
  • इससे पहले यह रिकार्ड एलेस्टेयर कुक और जो रूट के नाम दर्ज था जिन्होंने बर्मिंघम में विंडीज के खिलाफ वर्ष 2017 में 248 रन की साझेदारी की थी।
  • आॅस्ट्रेलिया का 589 का स्कोर डे-नाईट टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर है।
  • आॅस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के 2016 में दुबई में वेस्ट इंडीज के खिलाफ बनाये गए 579 रन के स्कोर को पीछे छोड़ दिया।
  • वार्नर के 335 रन पाकिस्तान के खिलाफ किसी बल्लेबाज का दूसरा सर्वाधिक स्कोर है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top