खेल

स्वदेश लौटने पर महिला क्रिकेटरों का जोरदार स्वागत

Welcome, Indian, Womens Cricketers, Cricket, Regard

मुंबई (एजेंसी)। भारतीय महिला क्रिकेट को लेकर देश में बदलते नज़रिए का ही नतीजा है कि जब आईसीसी विश्वकप में खिताब से चूकने के बाद राष्ट्रीय टीम की खिलाड़ी सुबह यहां मुंबई हवाईअड्डे पर पहुंचीं तो उनका किसी ‘हीरो’ की तरह जोरदार स्वागत किया गया। महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड में हुए विश्वकप में मेजबान इंग्लैंड से फाइनल में नौ रन से हारकर पहली बार खिताब से चूक गई। लेकिन क्वालीफायर के जरिए टूर्नामेंट में पहुंची टीम की खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन कर फाइनल में जगह बनाई और हर बड़ी टीम को टक्कर दी।

प्रत्येक खिलाड़ी को 50-50 लाख रुपए ईनाम की घोषणा

मिताली राज की कप्तानी वाली टीम इंडिया बुधवार सुबह यहां मुंबई पहुंचीं जहां बड़ी संख्या में प्रशंसकों ने मौजूद रहकर अपनी खिलाड़ियों का स्वागत किया। यहां बड़ी संख्या में मीडियाकर्मियों का जमावड़ा भी देखने को मिला। बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर, पूनम राउत, सुषमा वर्मा, झूलन गोस्वामी सभी के गले में फूल मालाएं और हाथों में गुलदस्ते थे। खिलाड़ी हवाईअड्डे से निकलकर अपनी बस में सवार हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) महिला क्रिकेट को और लोकप्रिय बनाने के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम की खिलाड़ियों के सम्मान में बड़े आयोजन की भी योजना बना रहा है।

इसके अलावा बोर्ड ने टीम को फाइनल में पहुंचने पर प्रत्येक खिलाड़ी को 50-50 लाख रुपए और स्पोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपए नगद ईनाम की भी घोषणा की है। महिला टीम की खिलाड़ियों पर ईनामों की बौछारों के बीच हरमनप्रीत कौर को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और सुषमा वर्मा को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने डीएसपी की नौकरी के प्रस्ताव भी दिए हैं।

दिल्ली में आज तीन जगह होगा टीम का सम्मान

सबसे पहले सुबह नौ बजे केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल अपने निवास पर महिला टीम को सम्मानित करेंगे। इसके एक घंटे बाद एक पांच सितारा होटल में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से महिला टीम का सम्मान समारोह होगा। दोपहर में तीन बजे रेल मंत्रालय ने भी रेल भवन में टीम के लिए सम्मान समारोह रखा है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु टीम में शामिल रेलवे की महिला क्रिकेटरों को सम्मानित करेंगे। भारतीय टीम में शामिल कई खिलाड़ी रेलवे की हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019