टेस्ट सीरीज: भारतीय टीम में चुने गए ओपनर रोहित अभ्यास मैच में शून्य पर आउट, लक्ष्मण बोले- नेचुरल गेम खेलें

0
vvs laxman

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा- रोहित शर्मा का अनुभव और अच्छी फॉर्म भारत के लिए काफी फायदेमंद

खेल डेस्क। दक्षिण अफ्रीका टीम और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रेसिडेंट इलेवन के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है। मैच के अंतिम दिन शनिवार को प्रेसिडेंट इलेवन के कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग करने आए और शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं, पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने सलाह देते हुए कहा कि रोहित को अपना नेचुरल गेम ही खेलना चाहिए।

यह मैच आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में हो रहा है। मैच की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पारी 6 विकेट पर 279 रन बनाकर घोषित कर दी। प्रेसिडेंट इलेवन की पारी के दूसरे ओवर में ही रोहित आउट हो गए। उन्हें अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर ने पवेलियन भेजा। 12 सितंबर को बीसीसीआई ने रोहित को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज के लिए टीम में बतौर ओपनर चुना है।

रोहित के पास 12 साल का अनुभव

वहीं, लक्ष्मण ने पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता से इंटरव्यू में कहा, ‘‘मुझे चार टेस्ट खेलने के बाद ही ओपनिंग का मौका मिल गया था, जबकि रोहित पिछले 12 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके पास काफी अनुभव और परिपक्वता है। वे काफी अच्छी फॉर्म में भी हैं। उन्हें ओपनिंग का मौका मिलना चाहिए। उनका अनुभव टीम के लिए काफी फायदेमंद होगा।’’

वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने वाले को टेस्ट में मौका मिले: गंभीर

गौतम गंभीर ने रोहित के पक्ष में कहा था,

‘‘यदि कोई खिलाड़ी वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाता है,

तो उसे टेस्ट में भी मौका मिलना चाहिए।

वे टेस्ट में टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

ऐसे खिलाड़ी को बेंच पर नहीं बिठाना चाहिए।’’

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।