वॉलीबॉल में भारत बना विजेता

0
Volleyball

नेपाल में खेल जा रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेल (Volleyball)

  • मुख्य अटैकर अमित इन्सां ने जीत में निभाई अह्म भूमिका

सच कहूँ/सुनील वर्मा

सरसा। नेपाल की राजधानी काठमांडू में चल रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के वॉलीबॉल पुरुष वर्ग में भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की। भारतीय टीम को जीत दिलाने में भारतीय टीम के मुख्य अटैकर अमित इन्सां की मुख्य भूमिका रही। अमित इन्सां शाह सतनाम जी ब्वॉयज कॉलेज के खिलाड़ी है।

रविवार से नेपाल की राजधानी काठमांडू में शुरू हुए 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में सात एशियाई देशों की टीमें विभिन्न खेलों में भाग ले रही है। पुरुषों की भारतीय वॉलीबॉल टीम ने सेमीफाइनल में श्रीलंका को 3-1 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में चार सेट हुए। पहला सेट 20-25 के अंतर से हारने के बाद अगले तीन सेटों में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 25-15, 25-17 व 29-27 से हराकर शानदार जीत दर्ज की।

  • उल्लेखनीय है कि शाह सतनाम जी ब्वॉयज शिक्षण संस्थान के खिलाड़ी और वर्तमान में भारतीय वालीबॉल टीम में खेल रहे अमित इन्सां इससे पूर्व भी वालीबॉल की अनेक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका है।
  • अमित इन्सां तीसरी एशियन पुरुष (अंडर 23) वॉलीबॉल चैम्पियनशिप, 2018 में हुई एशियन चैम्पियनशिप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा ब्रिक्स गेम्स में भी ब्रॉज पदक जीत चुका है।

इन्होंने दी बधाई
अमित इन्सां की शानदार उपलब्धि पर एमएसजी भारतीय खेल गांव के स्पोर्ट्स इंचार्ज चरणजीत इन्सां, शाह सतनाम जी ब्वॉयज कॉलेज के प्रिंसीपल एसबी आन्नद इन्सां, शाह सतनाम जी ब्वॉयज शिक्षण संस्थान के स्पोर्ट्स इंचार्ज अजमेर इन्सां, स्कूल प्रधानाचार्य आरके धवन इन्सां, प्रशासक डॉ. हरदीप इन्सां, वालीबॉल प्रशिक्षक अमित बुल्ला ने उन्हें बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उधर विजेता बनी भारतीय टीम में शामिल अमित इन्सां ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं व उनकी कोचिंग को दिया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।