विराट, सचिन ने की लॉकडाउन का पालन करने की अपील

0
Follow Lockdown, sachin

हम सबका ये कर्तव्य है कि हम घरों में रहें

नई दिल्ली (एजेंसी)। लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने और घर पर रहने की बुधवार को अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बावजूद कई लोगों को घरों से बाहर निकलते हुए देखा गया। सचिन ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर कहा, ‘हमारी सरकार ने हम सभी से ये विनती की है कि अगले 21 दिनों तक हम सब अपने घरों से ना निकलें। फिर भी बहुत लोग इस निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं। इस मुश्किल समय में हम सबका ये कर्तव्य है कि हम घरों में रहें।

परिवार के साथ बिताएं और कोरोना वायरस का खात्मा करें

यह समय अपने परिवार के साथ बिताएं और कोरोना वायरस का खात्मा करें। भारत रत्न सचिन ने कहा, ‘दुनियाभर के विशेषज्ञों ने लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी है। लेकिन कुछ लोग अपने घरों से निकल रहे हैं और कुछ सड़क पर क्रिकेट खेल रहे हैं। मेरी उन लोगों से विनती है कि वे ऐसा नहीं करें। मुझे पता है कि आप सभी लोग खुले में घूमना चाहते हैं लेकिन यह सही समय नहीं है। कोरोना अगर आग है, तो आप बाहर निकलकर उसे फैलाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टॉफ हमारे लिए इतना कुछ कर रहे हैं तो हमें भी उनके लिए घर में रहना चाहिए। हमें उनकी बतायी बातें माननी चाहिए।

मैं और मेरा परिवार पिछले 10 दिनों से अपने दोस्तों से नहीं मिला है और अगले 21 दिन भी हम किसी से नहीं मिलेंगे। आप लोग इसे अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का एक मौका समझें। विराट ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ वीडिया शेयर करते हुए कहा, ‘यह कठिन समय है और हम लोगों को इस स्थिति की गंभीरता को समझना होगा। कृपया करके जो भी हमसे कहा गया है उसका पालन करें और एकजुटता के साथ इसका सामना करें। मेरी सभी से इसे मानने की अपील है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।