नंबर 1 के साथ विराट और बुमराह ने किया साल का ‘समापन’

0
djksd

विराट 895 रैंकिंग अंकों से खिसकर 887 रैंकिंग अंकों पर आ गए (virat kohli)

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat kohli) और तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने साल 2019 का समापन एकदिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में नंबर-1 के रुप में किया। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज के रविवार को कटक में समापन के बाद ताजा रैंकिंग में विराट और बुमराह अपने नंबर एक स्थान पर बने हुये हैं। बुमराह चोटिल होने के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाये थे। विराट 895 रैंकिंग अंकों से खिसकर 887 रैंकिंग अंकों पर आ गए।

रोहित शर्मा का दूसरा स्थान बरकरार है और उन्होंने अपने रैंकिंग अंकों में भी सुधार किया है। रोहित 863 अंकों से 14 रैंकिंग अंकों की छलांग लगाकर 873 रैंकिंग अंकों पर पहुंच गए हैं और अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग से सिर्फ 12 अंक दूर रह गए हैं। बुमराह का वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान बना हुआ है। वह 785 अंकों के साथ चोटी पर हैं।

विंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ में हैट्रिक लेने वाले चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव का 12वां स्थान बना हुआ है और वह गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं। बल्लेबाजी में विराट और रोहित के बाद तीसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय शिखर धवन हैं जो 22वें स्थान पर हैं।

  • सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन करने वाले ओपनर लोकेश राहुल ने 17 स्थान की लंबी छलांग लगाई है और वह 88वें से 71वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
  • रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी रैंकिंग में 100वें स्थान पर हैं।
  • स्पिनर युजवेंद्र चहल 15वें और भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार 16वें नंबर पर हैं।
  • वहीं वनडे आॅलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष 10 में भारत का कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं है।
  • इंग्लैंड को इस साल विश्व विजेता बनाने वाले बेन स्टोक्स दुनिया के नंबर एक आॅलराउंडर हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।