फटाफट न्यूज़
   मुंबईः राज्य महिला आयोग पहुंची कोरियोग्राफर, गणेश आचार्य के खिलाफ दी शिकायत l   दिल्लीः खराब हालत में राजधानी की हवा, आनंद विहार में AQI 317 l   दिल्ली और एनसीआर में तेज बारिश, दिनभर रुकरुक कर हो सकती है बारिश l   बिहारः जहानाबाद पुलिस ने JNU के छात्र शरजील इमाम के भाई को हिरासत में लिया l   कोरोना वायरसः चंडीगढ़ में भी सामने आया संदिग्ध मामला, PGI में भर्ती l
खेल

किंग कोहली ने टी20 के ‘बादशाह’ रोहित को पीछे छोड़ा

King Kohli beats T20's King Emperor Rohit sach kahoon

कोहली हालांकि 73 मैचों के बाद भी इस फारमेट में शतक नहीं लगा सके हैं।
रोहित इस मामले में उनसे काफी आगे हैं। रोहित के नाम इस फारमेट में सबसे अधिक चार शतक हैं।

रोहित के नाम टी20 में सबसे अधिक चार शतक

नई दिल्ली। विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने इस फॉरमेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारत के ही रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा। कोहली ने हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 94 रनों की नाबाद पारी के साथ भारत को शानदार जीत दिलाई। कोहली ने इसके साथ अपना अब तक का सर्वोच्च व्यक्तिगत योग हासिल किया। कोहली का बेस्ट स्कोर इससे पहले 90 रन था। कोहली हालांकि 73 मैचों के बाद भी इस फारमेट में शतक नहीं लगा सके हैं। रोहित इस मामले में उनसे काफी आगे हैं। रोहित के नाम इस फारमेट में सबसे अधिक चार शतक हैं।

कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 23वां अर्धशतक लगाया। वह 22 अर्धशतक लगाने वाले रोहित से अब आगे निकल गए हैं। इस क्रम में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 17 अर्धशतकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। कोहली (virat kohli) ने टी20 फारमेट में सबसे अधिक 241 चौके लगाए हैं जबकि इस फारमेट में सबसे अधिक छक्कों का रिकार्ड रोहित (115) के नाम है। टी20 फारमेट में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की शीर्ष-20 की सूची में सिर्फ कोहली और रोहित ही हैं। इन दोनों के बाद शिखर धवन और लोकेश राहुल के नाम हैं, जो अब तक 9-9 अर्धशतक लगा चुके हैं। राहुल इस फारमेट में दो शतक भी लगा चुके हैं।

मिले मौके को अच्छे से भुनाना चाहता हूं : राहुल

हैदराबाद। भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा है कि वह अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के बारे में ज्यादा न सोचकर फिलहाल जो मौके मिल रहे हैं, उन्हें अच्छी तरह से भुनाना चाहते हैं। राहुल ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टडीज के खिलाफ 40 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली। लोकेश के टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में 1000 रन पूरे हो गए हैं। वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में सबसे तेजी से 1000 रन पूरे करने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। राहुल को इस सीरीज में चोटिल शिखर धवन के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।

  • राहुल ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे अभी लंबा रास्ता तय करना है।
  • कई सीरीज के बाद मुझे फिर से पारी की शुरूआत करने का मौका मिला है, इसलिए मैं इस मौके को सही से इस्तेमाल करना चाहता हूं।
  • इस मैच में दोनों टीमें 200 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। राहुल ने यहां की विकेट को लेकर कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि विकेट बल्लेबाजी के लिए थी।
  • इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।
  • जब आप 200 से भी ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको पता होता है कि आपको हर ओवर में 10 रन बनाने होंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top