Breaking News

विराट ने आस्ट्रेलिया से चौथा वनडे हारने के बाद डीआरएस पर जताई निराशा

Virat

डीआरएस में निरंतरता नहीं: विराट

मोहाली (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मोहाली में आस्ट्रेलिया से चौथा वनडे हारने के बाद अंपायर समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) को लेकर असंतुष्टि प्रकट करते हुये कहा है कि इसमें निरंतरता का साफ अभाव है। पंजाब के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गये चौथे वनडे में भारतीय टीम को चार विकेट से हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी पर आ गयी है।

भारतीय कप्तान ने मैच के बाद एश्टन टर्नर को लेकर रिव्यू पर हैरानी जताते हुये डीआरएस प्रणाली पर निराशा जताई। उन्होंने कहा,‘डीआरएस हर मैच के साथ यह मुद्दा बनता जा रहा है। इसमें निरंतरता का अभाव है। हमारे लिये वह निर्णायक पल था और उसके हाथ से निकलने के साथ मैच भी हमारे हाथ से चला गया।

मैच में चहल ने खासी नाराजगी जताई थी

स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आस्ट्रेलिया की पारी के 44वें ओवर में गेंद को आॅफ स्टम्प के बाहर फेंका और एश्टन स्टम्प्स आउट होने से बचने के लिये भागे और चूक गये। विकेट के पीछे खड़े रिषभ पंत ने कुछ लड़खड़ाने के बाद गेंद को हाथों में ले गिल्लियां उड़ा दीं और स्टम्पिंग अपील पर तीसरे अंपायर का सहारा लिया गया जबकि पंत ने कप्तान विराट को डीआरएस लेने के लिये भी कहा।

शायद उन्हें लगा था कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है। स्टम्पिंग की अपील को ठुकरा दिया गया और टर्नर ने 43 गेंदों पर नाबाद 84 रन की मैच विजयी पारी खेल डाली जिसके लिये वह मैन आॅफ द मैच बने। पंत ने दो बार युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्टम्पिंग के मौके गंवाये थे जिसका आस्ट्रेलिया ने पूरा फायदा उठा लिया। टर्नर का मौका तो बहुत ही आसान था लेकिन पंत गेंद को ठीक से पकड़ नहीं पाये जिसपर गेंदबाज चहल ने खासी नाराजगी जतायी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019