विराट फिर बने नंबर वन, शमी टॉप-10 में पहुंचे

0
virat kohli

टेस्ट रैंकिंग: भारतीय कप्तान के 928 अंक हुए, स्मिथ से पांच अंक आगे निकले (virat kohli)

  • भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 10वें स्थान पर

दुबई (एजेंसी)। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आॅस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को पीछे छोड़कर फिर से दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। विराट बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में टेस्ट बल्लेबाजों में नंबर एक स्थान पर काबिज हो गए हैं। विराट ने कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट में शानदार 136 रन बनाए थे। उनके 928 अंक हो गए हैं और वह स्मिथ से पांच अंक आगे हो गए हैं। स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 36 रन बनाए थे और वह 931 अंकों से फिसल कर 923 अंकों पर आ गए हैं।

स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ इस साल एशेज सीरीज में चार टेस्टों में 774 रन बनाकर विराट से नंबर एक स्थान छीन लिया था। विराट को 2019 में अब कोई टेस्ट नहीं खेलना है जिससे स्मिथ के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज में नंबर एक स्थान फिर से वापिस हासिल करने का मौका रहेगा। विराट ने 84 टेस्टों में 27 शतकों की मदद से 7202 रन और स्मिथ ने 70 टेस्टों में 26 शतकों की मदद से 7013 रन बनाए हैं।

  • बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 877 अंकों के साथ विराजमान हैं और विराट तथा स्मिथ से काफी पीछे हैं।
  • एडिलेड टेस्ट में नाबाद 335 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेलने वाले आॅस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर 12 स्थान की छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।
  • आॅस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन छह पायदान की छलांग लगाकर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि उन्होंने इस साल की शुरुआत 110वें स्थान से की थी।
  • लाबुशेन ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 347 रन बनाए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।