हरियाणा

बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन

Villagers, Protest, Power Department, Strike, Raised, Haryana

ट्रांसफार्मर लगाने के बावजूद बिजली सप्लाई न देने पर जताया रोष

कालांवाली (सच कहूँ न्यूज)। उपमंडल के गांव सिंघपुरा में बिजली विभाग की ओर से ट्रांसफार्मर लगाने के बावजूद सप्लाई न देने पर दर्जनों लोगों ने एकत्रित होकर सरकार व बिजली विभाग के प्रति नारेबाजी करते हुए रोष व्यक्त किया।

ग्रामीणों ने लापरवाह कर्मचारियों व अधिकारियों पर कार्रवाई करने व उक्त ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई शुरू करने की मांग की है। सरपंच गुरमीत सिंह, ग्रामीण गुरपाल सिंह, वीरवल सिंह, दर्शन सिंह, जोरा सिंह, गुरप्यार सिंह, राजा, काला, जाम, जगसीर सिंह आदि ने बताया कि वाल्मीकि मोहल्ले में पिछले कई सालों से कम वोल्टेज का एक ट्रांसफार्मर लगा हुआ है, जिससे मोहल्ले के करीब 150 घरों को बिजली सप्लाई दी जाती है।

इसके अलावा पुराने ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई देने वाली तारे विभिन्न जगहों से टूटी हुई है और बिल्कुल जर्जर अवस्था में है। एक तरफ मोहल्ले मेें लोड ज्यादा होने के कारण अधिकतर घरों में बिजली सप्लाई कम वोल्टेज से आती है तो दूसरी तरफ टूटी व जर्जर तारों के चलते इस बरसात के मौसम में कोई अनहोनी घटना घटित होने का भय बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि मोहल्लावासियों ने अप्रैल 2015 में ट्रांसफार्मर का एस्टीमेट बनाकर विभाग को दिया था। जो मंजूर हो चुका है। विभाग की ओर से उन्हे ट्रांसफार्मर व पोल आदि दे दिए गए हंै, जिसे ग्रामीणों ने अपने स्तर पर लगवा भी दिया है। लेकिन विभाग की ओर से डबवाली व कालांवाली के विभागों में दर्जनों बार चक्कर लगाने के बावजूद उनके घरों में बिजली सप्लाई नहीं दी जा रही।

किसानों ने आवारा पशुओं की समस्या को लेकर सौंपा ज्ञापन

डबवाली। अवारा पशुओं के कारण हो रहे फसलों के नुक्सान से बचाने व नंदीशाला बनाने की मांग को लेकर शुक्रवार को गांव शेरगढ़, अलीकां, डबवाली, सांवतखेड़ा, मांगेआना व जोगेवाला के किसान राष्ट्रीय किसान संगठन के प्रदेशाध्यक्ष जसवीर सिंह भाटी के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय के समक्ष एकत्रित हुए और मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम की अनुपस्थिति में नायब तहसीलदार को एक ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने बताया कि शहर डबवाली के नजदीक पड़ने वाले गांवों में अवारा पशुओं द्वारा फसलों को नुक्सान पहुंचाया जा रहा है, जिसके कारण किसानों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जबकि क्षेत्र के सभी गांवों में डबवाली की गौशाला को भूमि दान में दी हुई है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019