फटाफट न्यूज़
   शपथ ग्रहण l केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली l   दिल्ली के विकास के लिए पीएम का आशीर्वाद चाहता हूं- अरविंद केजरीवाल l   दिल्ली: बाबरपुर से विधायक गोपाल राय ने मंत्री पद की शपथ ली l   पंजाब l पुलिस हेड कॉन्स्टेबल ने सो रहे 5 ससुराल वालों पर चलाई गोलियां, 4 की मौत; 10 साल की बच्ची घायल l   चंदौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीनदयाल की प्रतिमा और स्मारक का उद्घाटन किया l
देश

मोगा : 12 सीटों वाली वैन में बिठाए 40 बच्चे, खेतों में पलटी, कई बच्चे घायल

Road accident

जिले के गांव जनेर के निकट धुंध कारण एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई।
बस में 40 बच्चे सवार थे। हादसे में कई बच्चे घायल हो गए व बस का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

लापरवाही: बड़ा हादसा टला, ओवरटेक के कारण ट्रक से टकराई स्कूली वैन | Road Accident

  • ट्रैफिक नियमों के खिलाफ चलाई जा रही थी गाड़ी, कार्रवाई हो: पूर्व मंत्री तोता सिंह

मोगा (सच कहूँ न्यूज)। जिले के गांव जनेर के निकट धुंध कारण एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई। (Road Accident) बस में 40 बच्चे सवार थे। हादसे में कई बच्चे घायल हो गए व बस का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों में तीन बच्चोंं को ज्यादा चोटें लगी है। बस ओवरटेक के दौरान एक ट्रक से टकरा गई और कई पलटियां खाते हुए सड़क किनारे खेतों में जाकर पलट गई। टूरिस्ट टैंपो ट्रेवलर को स्कूल बस के रूप में प्रयोग किया जा रहा था। 12 सीटर इस वाहन में करीब 40 बच्चे सवार थे। जानकारी के अनुसार शहर में दोसांझ रोड स्थित सेक्रेट हार्ट स्कूल के किंडरगार्डन विंग के बच्चों को लेकर स्कूल बस कोट ईसे खां से मोगा आ रही थी। 12 सीटर टैंपो ट्रेवलर में घायल चालक कुलदीप सिंह के अनुसार 40 बच्चे सवार थे।

गांव जनेर के निकट पीछे से आ रहे एक ट्रक ने गहरी धुंध के बीच जैसे ही स्कूल बस को ओवरटेक करने की कोशिश की तो वह बस से टकरा गया। इससे स्कूल बस के चालक का संतुलन बिगड़ गया। स्कूल बस कई पलटियां खाते हुए सड़क किनारे खेतों में जाकर पलट गई। गाड़ी के ड्राईवर की भी टांगें व बाजू टूट गई है। मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोगों की मदद से बस में बच्चों को निकाला गया।

कुछ को मामूली चोटें, कुछ को मिली छुट्टी | Road Accident

मौके पर 108 एम्बुलेंस की दो गाड़ियां पहुंची, जबकि समाजसेवा सोसायटी के प्रधान गुरसेवक सिंह सन्यासी सोसायटी की वैन के साथ पूरी टीम लेकर मौके पर पहुंच गए थे। 11 बच्चों को अमृतसर रोड स्थित अमृत अस्पताल, चार को कोट ईसे खां अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि सात बच्चों व बस के चालक को मोगा के मथुरादास सिविल अस्पताल में लाया गया। तीन को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। हादसे के बाद पूर्व मंत्री तोता सिंह तुरंत अस्पताल में पहुंचे और उन्होंने घायल बच्चों का हालचाल जाना। जानकारी प्राप्त करने के बाद नियमों की उल्लंघना करार देते हुए कहा कि 12 सीटों वाली गॉड़ी में 40 बच्चे क्यों बिठाए गए।

स्कूल अधिकारियों ने कार्रवाई से मना किया | Road Accident

कोट इसे खां के एसएचओ अमरजीत सिंह ने बताया कि घटना को लेकर स्कूल अधिकारियों के साथ बातचीत की गई है। फिलहाल स्कूल की तरफ से किसी के खिलाफ भी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top