फटाफट न्यूज़
   Nirbhaya Case Hearing: निर्भया के दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे होगी फांसी, नया डेथ वारंट जारी l   महिला अधिकारियों को सेना में मिलेगा स्थाई कमीशन, सुप्रीम कोर्ट ने HC के फैसले पर लगाई मुहर l   नारनौंद-उचाना मार्ग पर दर्दनाक हादसा, खड़े ट्रक से टकराई इको, 6 की मौत, 6 घायल l   मूडीज ने 2020 में भारत के जीडीपी ग्रोथ अनुमान को 6.6% से घटाकर 5.4% किया l   AGR मसला: एयरटेल ने 10,000 करोड़ रुपये का बकाया जमा किया l
अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

पाकिस्तान समेत 8 देशों की यात्रा को लेकर अमेरिका ने जारी किया अलर्ट

US issued alert

अमेरिका ने अन्य देशों में वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में अपनी संघीय एजेंसी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) की अनुशंसा के आधार पर पोलियो ग्रस्त देशों की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के लिए नये दिशा- निर्देश जारी किये।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इन देशों पर प्रतिबंध लगा रखा है (US alert )

लाहौर (एजेंसी)। अमेरिका (US alert ) ने पोलियोग्रस्त पाकिस्तान समेत आठ एशियाई देशों की यात्रा को लेकर अपने यात्रियों को लेवल दो का यात्रा अलर्ट जारी किया है। अमेरिका ने पोलियो से बुरी तरह प्रभावित इन देशों की यात्रा करने वालों विशेषकर वयस्कों को जीवन रक्षक बूस्टर डोज रखने की सलाह दी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इन देशों पर प्रतिबंध लगा रखा है और इस अवधि में यह डोज रखना हरेक अमेरिकी वयस्क के लिए आवश्यक होगा। अमेरिका ने अन्य देशों में वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में अपनी संघीय एजेंसी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) की अनुशंसा के आधार पर पोलियो ग्रस्त देशों की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के लिए नये दिशा- निर्देश जारी किये।

अमेरिका ने अपने यात्रियों को स्तर-दो का अलर्ट जारी करते हुए कहा,‘डब्ल्यूएचओ ने सिफारिश की है कि इन देशों को आवासीय और लंबी अवधि (चार सप्ताह या उससे अधिक) के यात्रियों को देश छोड़ने से पहले पोलियो की दवा देने का सबूत देने की जरूरत है। इसमें यह भी कहा गया कि इन देशों में यात्रा करने से पहले बचपन में पोलियो की नियमित दवा लेने वाले वयस्कों को पोलियो की लाइफटाइम एडल्ट बूस्टर डोज लेना चाहिए। सीडीसी के मुताबिक पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान, चीन, वर्मा, इंडोनेशिया, मलेशिया, पापुआ न्यू गिनी और फिलीपींस पोलियो से प्रभावति देशों में शुमार हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top