मरकर भी किया ऐसा काम कि दुनिया कर रही सलाम

0
Body Donate Urmila Devi

उर्मिला देवी इन्सां की पार्थिव देह मेडिकल रिसर्च के लिए दान | Body Donate

  • दो अंधेरी जिदंगियों को रोशन करेंगी आँखें
  • माता उर्मिला देवी इन्सां ने मरणोपरांत शरीरदान करने का लिया था प्रण
  • आदेश इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल साइंसेज एंड रिसर्च, बठिंडा को दान की मृत देह

बठिंडा(सच कहूँ/सुखनाम)। डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु न सिर्फ जीते जी बल्कि इस (Body Donate)जहां से जाने के बाद भी समाज के काम आते हैं। इसी क्रम में बठिंडा निवासी उर्मिला देवी इन्सां के नेत्रदान के साथ ही पार्थिव देह  परिजनों ने मेडिकल रिसर्च हेतु दान की गई।

प्राप्त जानकारी अनुसार उर्मिला देवी इन्सां निवासी माता रानी गली, बठिंडा के मरणोपरांत उसके पुत्र अनुज इन्सां, त्रिलोक इन्सां, बेटियां मीनू इन्सां, पूजा इन्सां, मीनू इन्सां, व अन्य पारिवारिक सदस्यों ने अंतिम संस्कार करने की बजाय पार्थिव देह को मेडिकल रिसर्च के लिए आदेश इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल सार्इंसेज एंड रिसर्च, बठिंडा को दान किया।

भारी तादाद में साध-संगत ने नम आँखों से दी अंतिम विदाई

उर्मिला इन्सां अमर रहे के नारों के साथ पार्थिव देह को रिश्तेदारों और बड़ी संख्या में ब्लॉक की साध -संगत के अलावा क्षेत्रीय निवासियों ने उनके निवास स्थान से काफिले के रूप में अंतिम विदाई दी। इस मौके क्षेत्रीय भंगीदास नरेन्द्र इन्सां ने बताया कि माता उर्मिला इन्सां ने मरणोंपरांत शरीरदान करने का प्रण लिया हुआ था, जिसे उनके पारिवारिक सदस्यों ने पूरा किया है।

डॉ. अंकुश कुमार ने पारिवारिक सदस्यों का इस नेक कार्य के लिए किया धन्यवाद

इससे पहले पारिवारिक सदस्यों की ओर से सचखंड निवासी उर्मिला देवी इन्सां की आँखें भी दान की गई, जो 2 अंधेरी जिदंगियों को रोशन करेंगी। इस मौके आदेश अस्पताल से विशेष तौर पर पहुंचे डॉ. अंकुश कुमार और जयपाल सिंह ने पारिवारिक सदस्यों का इस नेक कार्य के लिए धन्यवाद किया। इस मौके अलग-अलग समितियों के जिम्मेवार, सेवादार, रिश्तेदार, शुभचिंतक और क्षेत्रीय निवासियों के अलावा बड़ी संख्या साध-संगत उपस्थित थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।