यूपी: बिजलीकर्मियों ने किया दो दिन कार्य बहिष्कार का एलान

0
UP electrical workers

लखनऊ (एजेंसी)। बिजली कर्मचारियों की राष्ट्रीय समिति ने केंद्रीय विद्युत मंत्रालय की अपील ठुकराते हुए अपनी मांगों को लेकर आठ और नौ जनवरी को राष्ट्रव्यापी कार्य बहिष्कार का एलान किया है।
विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुबे ने सोमवार को बताया कि बिजली कर्मचारियों (UP electrical workers) एवं इंजीनियरों की राष्ट्रीय समन्वय समिति नेशनल कोआॅर्डिनेशन कमेटी आॅफ एलेक्ट्रीसिटी एम्प्लाइज एंड इंजीनियर्स (एनसीसीओईईई) ने केंद्रीय विद्युत मंत्रालय द्वारा इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2018 के सम्बन्ध में एनसीसीओईईई को लिखे गए पत्र को नाकाफी बताते हुए 08 और 09 जनवरी के राष्ट्रव्यापी कार्य बहिष्कार आंदोलन को वापस लेने की केंद्रीय विद्युत् मंत्रालय की अपील को ठुकराते हुए कार्य बहिष्कार पर जाने का एलान किया है ।

सभी आपत्तियों का परीक्षण कर बातचीत की जाएगी: विद्युत मंत्रालय | UP electrical workers

उन्होंने बताया कि एनसीसीओईईई के फैसले के अनुसार देश के लगभग 15 लाख बिजली कर्मचारियों और इंजीनियरों के साथ उत्तर प्रदेश के सभी ऊर्जा निगमों के तमाम कर्मचारी और इंजीनियर भी आठ और नौ जनवरी को कार्य बहिष्कार करेंगे।

दुबे ने बताया कि केंद्रीय विद्युत् मंत्रालय के पत्र में कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया है और कल आठ जनवरी से होने वाले कार्य बहिष्कार को पूरी दृढ़ता से करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के विद्युत मंत्रालय द्वारा भेजे गए पत्र में केवल इतना ही लिखा गया है कि इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2018 अभी संसद के पटल पर नहीं रखा गया है और इस बिल पर प्राप्त आपत्तियों को परीक्षण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विद्युत मंत्रालय ने यह भी लिखा है कि सभी आपत्तियों का परीक्षण कर बातचीत की जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें