अटूट विश्वास: तेरे थे, तेरे हैं और तेरे ही रहेंगे, सच की जीत एक दिन जरूर होगी

0
303

पूज्य गुरू जी पर लगे आरोप एक बहुत बड़ी साजिश का हिस्सा है, क्योंकि वह एक ऐसे संत हैं, जिन्होंने 6 करोड़ से भी अधिक लोगों को राम-नाम के साथ जोड़कर उनकी जिंदगी को स्वर्ग से भी बढ़कर सुंदर बना दिया है। आज वह 6 करोड़ से अधिक लोग नशों से कोसों दूर हैं और पूज्य गुरु जी के बताए 135 मानवता भलाई के कार्य नि:स्वार्थ भावना से कर रहे हैं। ड्रग माफिया को इस बात का बहुत बड़ा नुक्सान हुआ है। इसलिए राम नाम को रोकने के लिए यह सब साजिश रची जा रही हैं, परन्तु सच का सूरज ज्यादा समय तक छुपाया नहीं जा सकता। सच एक दिन जरूर सामने आएगा। हमें हमारे गुरू पर पूरा विश्वास है।
-कुलदीप इन्सां, लंदन (यूके)

सीबीआई अदालत की ओर से जो पूज्य गुरु जी के खिलाफ फैसले सुनाए जा रहे हैं। उसमें डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं को कुछ फर्क पड़ने वाला नहीं है। क्योंकि हमें पूर्ण विश्वास है कि सच्चाई का सूरज एक दिन जरूर निकलेगा। हमारा समूह परिवार डेरा सच्चा सौदा के साथ लंबे समय से जुड़ा हुआ है। हमें पूज्य गुरु जी ने हमेशा ही मानवता भलाई के कार्यों की शिक्षा दी है जो हम अभी तक करते चले आ रहे हैं।

                                                                               -जसविंदर सिंह इन्सां, 15 मेंबर, ऐलनाबाद।

डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने हमेशा से ही कानून का सम्मान किया है और साध-संगत को भी हमेशा यही सिखाया है। हमें पूरा विश्वास है ऊपरी अदालत में हमें न्याय जरूर मिलेगा और एक दिन बुराई रूपी काले बादल जरूर सच के सूर्य के आगे से हटेगे। सच का सूर्य पहले से और ज्यादा प्रकाशवान हो कर चमकेगा।
-मनमोहन इन्सां, इन्द्री।

मैं बचपन से डेरा सच्चा सौदा जुड़ी हुई हूँ। पूज्य गुरु जी की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए मानवता भलाई व इंसानियत के कार्य भी करती हूँ। पूज्य गुरु जी ने सही अर्थों में जीवन का महत्व बताया है। जीवन के सफर में जब-जब कोई मुसीबत या परेशानी आई तो पूज्य गुरु जी ने हमेशा हाथ थामे रखा, उस परेशानी से बाहर निकाला। हम ऐसे गुरु को कैसे छोड़ सकते हैं। कोई कुछ भी कहें, कोई भी आरोपी लगाए मेरा अपने सतगुरु पर विश्वास रती भर भी कम नहीं होगा। मुझे कानून पर पूरा भरोसा है। सच की जीत जरूर होगी।
-विभा इन्सां, ब्लॉक करनाल।

इन कोर्ट के निर्णयों से हमारे विश्वास पर कोई आँच नहीं आई है। डेरा सच्चा सौदा मानवता भलाई के क्षेत्र में विश्व की सबसे अग्रणी संस्था है। हम पहले की तरह ही पूज्य गुरु जी के दिशा-निर्देशन में 135 मानवता भलाई के कार्य करते रहेंगे। बहुत से केसों में ऊपरी अदालतों ने निचली अदालतों के फैसलों को बदला है। हमें कानून पर पूर्ण विश्वास है। सत्य की जीत होगी।
-रमेश इन्सां (15 मैंबर बराड़ा)

हमें अपने सत्गुरू पर पूर्ण विश्वास है। हम 1975 से डेरा सच्चा सौदा के साथ जुड़े हुए हैं। यहां जुड़ कर हमें अच्छे कार्यों की समझ आई है। बीते दिनों चाहे अदालत का फैसला पूज्य गुरू की के खिलाफ आया है, परन्तु इस बात को लेकर हमें कोई चिंता नहीं है। सच को परेशान किया जा सकता है, परन्तु हराया नहीं जा सकता। हमें न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा विस्वास है। पूज्य गुरू जी ने हमेशा बुरे कार्यों से रोका है, परन्तु उन पर ऐसे आरोप साजिश का ही हिस्सा हैं, जो कि समय आने पर सबके सामने आ जाएंगे।
-विजय इन्सां, नाभा, पटियाला।

मैं डेरा सच्चा सौदा का पिछले 22 वर्षों से अनुयायी हॅूँ। मैं पूज्य गुरु जी के दिशा-निर्देशन में चलाए जा रहे मानवता भलाई के कार्य करता आ रहा हॅूँ और आगे भी बढ़-चढ़कर करता रहूंगा। अदालत चाहे जो भी फैसला सुनाए पर हमें अपने सतगुरु पर दृढ़-विश्वास था, है, और हमेशा रहेगा।                                                                               -प्रदीप सिंधी, भोपाल, मध्यप्रदेश।

पूज्य गुरु जी पर जो भी इल्जाम लगें है, वो सरासर गलत है। पूज्य गुरु जी निर्दोष हैं, ये हमारा अटूट विश्वास है। दुनिया चाहे जो भी कहें झूठ कभी सच नहीं हो सकता। सच की जीत एक दिन जरूर होगी। हमें पता है कि डेरा सच्चा सौदा सच है और सच ही रहेगा। लोग चाहे कुछ कहें, लेकिन पूज्य गुरू जी ने हमें किसी से नफरत, ईर्ष्या या किसी का अनादर करना नहीं सिखाया। ये वही डेरा सच्चा सौदा है जिसने बड़े-बड़े महानगरों में महा सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया है। झूठ के ये चंद बादल देखकर हम डोलने वाले नहीं है।
-अखिल इन्सां, विजयनगर, राजस्थान।

मैने तो पूज्य गुरु जी को अपना मां-बाप दिल से बना रखा है और माता-पिता हमेशा ही अपने बच्चों को सही शिक्षा देते हैं। आज मैं जो कुछ भी हूं अपने सतगुरु की बदौलत ही हूं। उन्होंने मुझे मानवता का भला करना सिखाया है, दूसरों की सेवा करना और रामनाम का सिमरन करना सिखाया है। मुझे मेरे सतगुरु पर पूर्ण विश्वास है।
-नीशा इन्सां, कल्याण नगर।

पूज्य गुरू जी पर लगाए गए आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। डेरा सच्चा सौदा में सांप तक नहीं जाता, बल्कि इंसान को मारना तो बहुत दूर की बात है। कुछ तथाकथितों ने झूठी कहानियां बनाकर सच को छुपाने की कोशिश की है, लेकिन हमें भरोसा है सच फिर भी जीतेगा। ये कोई अंतिम फैसला नहीं है। न्याय के रास्ते अभी और भी कई हैं। हमें अपने गुरू पर पूरा भरोसा है।
-धर्मपाल इन्सां, 25 मैंबर (सुकेराखेड़ा)।

हम पिछली 2 पीढ़ियों से डेरा सच्चा सौदा से जुड़े हुए हैं। हमें हमारे सतगुरू पर पूरा विश्वास था, विश्वास है और हमेशा रहेगा। झूठ सच को विचलित तो कर सकता है, लेकिन हरा नहीं सकता। हमेंं विश्वास है कि सच एक दिन जरूर सबके सामने आएगा। पूज्य गुरू जी ने हमें इंसानियत की सेवा व सभी धर्मांे का आदर-सत्कार करना सिखाया है। हम इसी तरह डेरा सच्चा सौदा द्वारा चलाए जा रहे 135 मानवता भलाई कार्यांे को गति देते रहेंगे।
-पवन इन्सां, ब्लॉक भंगीदास (रोड़ी)।

सतगुरु जी ने हमारे ऊपर इतने उपकार किए हैं कि जिनका देन नहीं दे सकते। उन्होंने न सिर्फ हमारी बुराइयां छुड़वाई बल्कि हमारे जीवन में खुशियों की बहारें ला दी। पूज्य गुरु जी पर मुझे पूरा अटूट, दृढ़ विश्वास है और मेरी अंतिम सांस तक ऐसे ही कायम रहेगा। मुझे पूरा विश्वास है कि हाईकोर्ट में सत्य जरूर जीतेगा।
-रामशरण, अंबाला शहर।

डेरा सच्चा सौदा के हर अनुयायी का विश्वास अडोल है। पूज्य गुरु जी ने मानवता का भलाई करना सिखाया है और सिखा रहे हैं। ये पूज्य गुरु जी की रहमत का ही प्रताप है कि साध-संगत निरंतर 135 मानवता भलाई के कार्य कर रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि हाईकोर्ट में सत्य जरूर जीतेगा।
-संदीप इन्सां, 45 मैंबर हरियाणा (कुरुक्षेत्र)

सीबीआई अदालत ने बेशक फैसला दे दिया है, लेकिन मुझे अपने सतगुरु के ऊपर पूरा अटूट विश्वास है। पूज्य गुरु जी ने हमेशा मुरझाए हुए चेहरों पर मुस्कुराहट खिलाई है। सतगुरु के दिखाए मानवता भलाई के मार्ग पर चलते रहेंगे। मुझे विश्वास है कि हाईकोर्ट में हमारी जीत अवश्य होगी और सच का सूरज अपनी पूरी आभा के साथ खिलेगा।
-रीना इन्सां, शिक्षिका अब्दुल्लागंज (मध्यप्रदेश)

मैं सन् 1992 से डेरा सच्चा सौदा से जुड़ा हुआ हूँ। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने हमेशा मानवता का भला करना ही सिखाया है। आज 6 करोड़ से अधिक साध-संगत पूज्य गुरु जी के सिखाये मार्ग पर चलते हुए रक्तदान, शरीरदान, नेत्रदान, जरूरतमंदों को राशन देना, गरीब परिवारों की लड़कियों की शादी करना सहित 135 मानवता भलाई के कार्य कर रही है। ऐसे संत, पीर, फकीर को हम कभी नहीं छोड़ सकते। दुनिया जो भी कहे हमें परवाह नहीं, सत्य एक दिन सबके सामने जरूर आएगा।
-रमेश इन्सां, फतेहाबाद।

पूज्य गुरु जी पाक साफ थे है और हमेशा रहेंगे। मेरी डेरा सच्चा सौदा में अटूट आस्था है। पूज्य गुरु जी के खिलाफ फैसला चाहे कोई भी हो मेरा उन पर अटूट विश्वास है। हमें पता है कि डेरा सच्चा सौदा सच है और सच ही रहेगा। डेरा सच्चा सौदा द्वारा 135 मानवता भलाई के कार्य किये जा रहें है, जो आम लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे है।
-मेजर सिंह, सिलवाला खुर्द

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।