हरियाणा

डिवाईडर से टकराकर पलटी बस, एक की मौत, 30 घायल

Death, Uncontrolled, Bus, Collision, Divider, Injured, Haryana

चालक की लापरवाही से हुआ हादसा, मामला दर्ज

सरसा/ओढां (राजू)। राष्ट्रीय राजमार्ग नं. 9 पर ओढां से पन्नीवाला के बीच मंगलवार अलसुबह हुए दर्दनाक सड़क हादसे में एक की मौत हो गई जबकि करीब 30 लोग घायल हो गए। घायलों को ओढां के सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र से प्राथमिक उपचार के बाद सरसा रैफर कर दिया गया। पंजाब के मलोट से 41 यात्री एक निजी बस नम्बर पीबी-20-आर-9221 में सवार होकर सिकंदरपुर के लिए रवाना हुए थे। बस जब पन्नीवाला मोटा नहर के पास पहुंची तो चालक अचानक बस से संतुलन खो बैठा।

परिणाम स्वरूप बस फोरलेन के बीच बने डिवाईडर से टकराकर कई पलटे खाती हुई हाईवे के दूसरी ओर कच्चे में जा गिरी। इस हादसे के बाद बस में कोहराम मच गया। हादसे के बाद राहगीरों व साथ लगते गांव रोहिड़ांवाली के लोगों ने तत्परता से यात्रियों को कड़ी मशक्कत के बाद बस से बाहर निकाला। इस हादसे में बस के नीचे दबने से 27 वर्षीय युवक अमित मक्कड़ की मौके पर ही मौत हो गई। बस में 30 महिलाओं व 10 पुरूषों व चालक सहित कुल 42 लोग सवार थे। सभी लोग मलोट के बताए गए हैं। हादसे का कारण बस चालक का ध्यान बंटना बताया जा रहा है। इस संबंध में पुलिस ने चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है।

ये हुए घायल

इस हादसे में बस में सवार सभी लोगों को चोटें आई हैं। ओढां सीएचसी में उपचाराधीन घायलों में इन्दिरा (55), सिमरन (17), वीना (35), शशी (50), काजल (17), नीतू (40), सरोज रानी (17), शकुन्तला देवी (62), सुनीता (50), सरोज (50), राजरानी (14), पुष्पा (66), सुरेन्द्र कौर (55), आशू रानी (48), कमलेश (55), बिमला (50), नीलम रानी (45), रमेश रानी (60), परमेश्वरी (60), बिमला देवी (60), नरेश कु मार (45), पूनम (55), सुखप्रीत सिंह (17), सरोज (50), कमलेश रानी (55) सहित 25 लोगों के नाम शामिल हंै। बताया जा रहा है कि करीब आधा दर्जन अन्य लोगों को भी चोटें हंै जो अन्य अस्पतालों में भर्ती हुए बताए गए हैं।

प्रशासन ने जाना घायलों का हालचाल

इस हादसे के बाद सीएचसी ओढां में गांव रोहिड़ांवाली व ओढां के ग्रामीणों ने स्वास्थयकर्मियों के साथ ईलाज में काफी मदद की। तो वहीं हादसे के उपरान्त प्रशासन की ओर से तहसीलदार वजीर सिंह, ना. तहसीलदार छेलुराम, कानूनगो श्रवण कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने नागरिक हस्पताल में पहुंचकर घायलों का कुशलक्षेम जाना और चिकित्सकों को तत्परता से चिकित्सा सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

हादसे का कारण बस चालक की लापरवाही होना सामने आया है। पुलिस ने घायल अंश अरोड़ा के बयान पर बस चालक अबोहर निवासी मलकीत सिंह के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाकर दुर्घटना करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है।

जगदीश जोशी, थाना प्रभारी ओढां

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019