हरियाणा

पुश्तैनी जमीन को लेकर हुए खूनी संघर्ष में दो चचेरे भाईयों की मौत

Two cousins die in bloody clashes over Pashtani land

आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी, एक घायल को किया पीजीआई रोहतक रेफर Two cousins die in bloody clashes over Pashtani land

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)।

बाढ़डा क्षेत्र के गांव जगरामबास में रविवार को एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच पुस्तैनी जमीन को लेकर खूनी संघर्ष हो गया। इस खूनी संघर्ष में दोनों ही पक्षों से लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए वहीं दो चचेरे भाईयों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान गांव जगरामबास निवासी 30 वर्षीय सोमबीर व विकास के रूप में हुई है। दोनों ही मृतक आपस में चचेरे भाई थे और जमीन को लेकर एक दूसरे विरोधी गुट में शामिल बताए जा रहे हैं। वहीं घायल प्रदीप को भी चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया, वहीं करीबन आधा दर्जन अन्य घायलों को भी उपचार दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और हालातों पर काबू पाया वहीं दो पक्षों के बीच हुए इस विवाद के बाद गांव में भी तनाव का माहौल बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि जसराम नामक किसान की बेटी ने पिता की सम्पति में अपना हिस्सा लेने के बाद पुस्तैनी जमीन को दिल्ली की एक पार्टी को बेच दिया था। जबकि इसी जमीन में जसराम के बेटे भी हिस्सेदार थे।

इसी पुस्तैनी जमीन में जगरामबास निवासी कमल सिंह भी हिस्सेदार बताया जा रहा है। कुछ अर्से पहले गांव में जमीन की चकबंदी हुई थी। जिसमें कमल सिंह ने गिरदावरी कराकर परिवार के ही सोमबीर और विकास की जमीन का हिस्सा भी अपने में मिला लिया था, जबकि उनकी जमीन दूसरी जगह दर्शायी जा रही थी। सोमबीर और विकास दोनों ही जमीन को कास्त भी करते थे। पुस्तैनी जमीन का विवाद न्यायालय में भी चल रहा था और गांव में भी पंचायत के माध्यम से आपसी सुलह हो गया था कि जो भी पक्ष न्यायालय में फैसला आएगा, उसी को मान्यता देगा।

लेकिन रविवार दोपहर को खेतों में बने मकान पर करीबन डेढ़ दर्जन से अधिक हथियारबंद लोगों ने दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया। इस हमले में दोनों ही पक्षों के एक एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद बाढ़ड़ा पुलिस ने गांव में पहुंचकर हालातों का काबू किया वहीं घायलों का हालचाल जानने अस्पताल भी पुलिस पहुंची। पुलिस ने फिलहाल मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर झगड़े में की गई हत्या मामले में परिजनों के बयान लेकर आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी। हालांकि पुलिस ने इस सम्बंध में दोनों ही पक्षों के लोगों के बयान दर्ज कर हत्या का केस दर्ज कर जांच किए जाने की बात कही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019