भारत के सामने ‘करो या मरो’ की चुनौती

0
'Do or die' challenge in front of India

ट्वेंटी-20 शृंखला का आखिरी एवं तीसरा मुकाबला आज, सीधा प्रसारण शाम 7 बजे से (Twenty20 Series)

मुंबई (एजेंसी)। फील्ंिडग और बल्लेबाज़ी विभाग की अपनी कमजोरियों से सबक लेते हुए भारतीय क्रिकेट टीम (Twenty20 Series) बुधवार को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े मैदान पर तीसरे और अंतिम ट््वेंटी-20 (Twenty20 Series) मैच में करो या मरो की स्थिति में उतरेगी जहां दोनों टीमों के लिए सीरीज़ दांव पर होगी।

भारत ने हैदराबाद में पहले टी-20 मैच में छह विकेट से जीत अपने नाम कर तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनाई थी लेकिन दूसरे मैच में वेस्टइंडीज़ ने मेज़बान टीम की खराब फील्डिंग और निचले क्रम की खराब बल्लेबाज़ी जैसी कमियों का बखूबी फायदा उठाते हुए तिरुवनंतपुरम में यह मैच आठ विकेट से जीत सीरीज़ 1-1 से बराबर कर दी।

भारत जैसी मजबूत टीम को उसी के घर में हराना भी उसके लिए आस्ट्रेलिया में होने वाले अगले विश्वकप से पहले मनोबल बढ़ाने वाला होगा। भारतीय टीम का दूसरे टी-20 मैच में प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा था और खुद कप्तान विराट ने टीम की फील्ंिडग को खराब बताते हुए कहा था कि लगातार दो मैचों में उनके खिलाड़ियों ने जिस तरह से कैच टपकाए हैं वह देखना काफी निराशाजनक है। भारत ने एक ही ओवर में दो कैच टपकाए थे जिसने मैच का रुख बदल दिया।

  • निचले क्रम के बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन भी असंतोषजनक रहा था।
  • भारत यदि फटाफट प्रारुप की विशेषज्ञ मानी जाने वाली वेस्टइंडीज़ से सीरीज़ जीतना चाहता है तो उसके लिए मुंबई में अपनी पिछली गलतियों से सबक लेना होगा।
  • लेंडल सिमंस, एविन लुईस, निकोलस पूरन और शिमरोन हेत्माएर अन्य बेहतरीन स्कोरर हैं।
  • इसके अलावा कप्तान कीरोन पोलार्ड, ब्रैंडन किंग और जेसन होल्डर टीम के अन्य अह्म खिलाड़ी हैं।
  • वहीं गेंदबाजी विभाग में तेज़ गेंदबाज़ शेल्डन कोट्रेल, केसरिच विलियम्स, लेग स्पिनर हेडन वाल्श मजबूत खिलाड़ी हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।