ट्वेंटी-20 सीरीज कब्जाने और रिकॉर्ड की बराबरी करने उतरेगी ‘टीम इंडिया’

0
Twenty20 Series

विराट ने मात्र 50 गेंदों में छह चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन

की अपनी सर्वश्रेष् (Twenty20 Series)

तिरुवनंतपुरम (एजेंसी)। कप्तान विराट कोहली की बेहतरीन पारी से पहला टी20 (Twenty20 Series) मुकाबला आसानी से छह विकेट से जीतने वाली टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को यहां स्पोटर्््स हब स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मैच में सीरीज कब्जाने उतरेगी। भारत ने इससे पहले बांग्लादेश से तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी। भारत वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 में लगातार सात मैच जीत चुका है और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार आठ टी20 मैच जीतने के अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर है।

हैदराबाद में कल खेला गया पहला (Twenty20 Series) मुकाबला भारत ने अपने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी और ओपनर लोकेश राहुल (62) के बेहतरीन अर्धशतक से एकतरफा बना दिया था। भारत की लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत थी।

वेस्ट इंडीज ने जब 20 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन का मजबूत स्कोर बनाया तो एक बार लग रहा था कि भारत के सामने इतने बड़े लक्ष्य के सामने परेशानी आ सकती है लेकिन कोहली की विराट पारी ने इस लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। विराट ने मात्र 50 गेंदों में छह चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ और मैच विजयी पारी खेली।

  • भारत ने अपने कप्तान की विराट पारी से 18.4 ओवर में चार विकेट पर 209 रन बनाकर आठ गेंद पहले ही मैच समाप्त कर दिया।
  • भारतीय टीम दूसरे मैच में भी इस लय को बरकरार रखते हुए सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।
  • भारत के लिए पहले मुकाबले में विराट की फॉर्म के साथ ओपनर लोकेश राहुल का तेज तर्रार अर्धशतक अच्छी बात रही और शीर्ष क्रम ने मैच का निपटारा कर दिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।