ट्रंप बोले, मोदी मुझे बहुत पसंद, लेकिन अभी भारत के साथ ट्रेड डील नहीं

0
Donald Trump, Kim Jong, Soldiers, Remnants
Donald Trump

24 फरवरी को भारत के दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप  | Donald Trump

वॉशिंगटन(एजेंसी)। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा के दौरान अमेरिका के साथ ट्रेड डील पर आशंका के बादल मंडरा गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भारत के साथ ट्रेड डील पर आशंका जाहिर की है। ट्रंप ने कहा कि वह भारत के साथ एक बहुत बड़ी ट्रेड डील करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें नहीं मालूम कि यह अमेरिकी चुनाव से पहले हो पाएगाी या फिर नहीं। हालांकि ट्रंप ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि वह उन्हें बहुत पसंद करते हैं। भारत और अमेरिकी के व्यापारिक रिश्ते पर ट्रंप ने कहा कि भारत ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है। लेकिन उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें भारत दौरे से काफी उम्मीदें हैं।

दौरान एक बड़े द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। माना जा रहा था कि अमेरिका और भारत के बीच इस दौरान एक बड़े द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। ट्रंप से जब इस बात को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हम भारत के साथ एक बहुत बड़ी ट्रेड डील करना चाहते हैं। हम यह करेंगे। मुझे नहीं पता कि क्या यह अमेरिकी चुनाव से पहले संभव हो पाएगी। लेकिन हम भारत के साथ एक बड़ी ट्रेड डील करने जा रहे हैं।’ सूत्रों के मुताबिक, अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ भारतीय दौरे पर नहीं आ रहे हैं। हालांकि, अधिकारियों ने इसे पूरी तरह खारिज नहीं किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति का ऐसे होगा स्वागत | Donald Trump

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी को अहमदाबाद यात्रा से पहले अहमदाबाद नगर निगम ने शनिवार को ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ट्वीट किए। ट्रंप यहां प्रसिद्ध गांधी आश्रम आएंगे और नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे। इसके बाद दोनों नेता मोटेरा में एक नये क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और वहां एक सभा को संबोधित करेंगे। इस सभा में एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है। पहले ऐसा अनुमान था कि इस कार्यक्राम का नाम ‘खेम छो ट्रंप’ होगा लेकिन पोस्टरों ने इसकी पुष्टि की है कि अब यह ‘नमस्ते ट्रंप’ होगा।

  • ट्रंप ने कहा, ‘भारत ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है।’
  • हालांकि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की और बताया कि वह भारतीय दौरे के लिए उत्सुक हैं।
  • ट्रंप ने कहा, ‘मैं पीएम मोदी को बहुत पसंद करता हूं।
  • उन्होंने मुझे बताया कि एयरपोर्ट और कार्यक्रम स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे।
  • स्टेडियम, मुझे पता है कि यह सेमी अंडर कंस्ट्रक्शन है।
  • लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा।।
  • इसलिए यह बहुत दिलचस्प होगा।….मुझे आशा है आप इसे पसंद करेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।