ट्रंप ने रूस, तुर्की पर प्रतिबंधों के विधेयक को दी मंजूरी

0
Trump approves sanctions bill on Russia, Turkey

इस कानून का विदेशों में विरोध शुरू हो गया | Trump

ट्रंप ने इस विवादस्पद विधेयक पर हस्ताक्षर किये

वाशिंगटन(एजेंसी)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रुस और (Trump approves sanctions bill on Russia, Turkey) तुर्की के खिलाफ प्रतिबंध लगाये जाने वाले रक्षा विधेयक को मंजूरी दे दी है। ट्रंप ने शुक्रवार को राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण कानून (एनडीएए)2020 को मंजूरी दी। वाशिंगटन में संयुक्त आधार एंड्रयूज में आयोजित एक समारोह मे ट्रंप ने इस विवादस्पद विधेयक पर हस्ताक्षर किये। इस विधेयक से अमेरिकी रक्षा खर्च में 20 अरब डॉलर, लगभग 2.8 प्रतिशत की वृद्धि होगी। इस कानून का विदेशों में विरोध शुरू हो गया है। इस विधेयक में रूस, तुर्की और अन्य देशों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई का प्रावधान है।

ट्रंप ने अमेरिकी स्पेस फोर्स बनाने की घोषणा की | Trump

  • अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सशस्त्र बल के छठे ब्रांच अमेरिकी स्पेस फोर्स बनाने की घोषणा की।
  • ट्रम्प वित्तीय वर्ष 2020 के लिए राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।
  • इस विधेयक में अमेरिकी स्पेस फोर्स के निर्माण की परिकल्पना की गई है।
  • ट्रंप ने विधेयक पर हस्ताक्षर से पहले कहा, ह्लआज हमारे लिए एक और उपलब्धि का दिन है क्योंकि हम अपनी सेना के लिए नए ब्रांच ता उदघाटन कर रहे हैं। यह बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण पल है। इसे स्पेस फोर्स कहा जाता है।

ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो के साथ व्यापार पर चर्चा हुई : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के साथ फोन पर व्यापार सहित अन्य मुद्दों पर बातचीत की। ट्रंप ने कहा, ‘ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो के साथ फोन पर सकारात्मक बातचीत हुई। हमने व्यापार सहित कई अन्य मुद्दों पर बात की। अमेरिका और ब्राजील के बीच इससे पहले कभी इतने मजबूत रिश्ते नहीं रहे। इससे पहले दिसंबर में श्री ट्रम्प ने घोषणा की थी कि ब्राजील और अर्जेंटीना अपनी मुद्राओं के बड़े पैमाने पर अवमूल्यन की अध्यक्षता कर रहे हैं और इसलिए वह सभी स्टील और धातु पर आयात शुल्क को बहाल करने जा रहे थे जो अमेरिका में संयुक्त रूप से दोनों देशों से प्रभावी रूप से भेज दिया गया है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।