Breaking News

मरीजों को नई जिदंगी दे रहे True Blood Pump

True Blood Pump

चंडीगढ़ (अश्वनी चावला)।

डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी पीजीआई से लेकर प्राईवेट अस्पतालों तक में बने मददगार

चंडीगढ़ के सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में गंभीर बीमारियों से पीड़िÞत मरीजों की जान बचाने में ट्रयू ब्लड पंप निरंतर मददगार बने हुए हैं। इन अस्पतालों में दाखिल मरीजों के लिए रक्त की भारी कमी के कारण इलाज में बाधा आती है। इन मरीजों को डेरा सच्चा सौदा का ट्रयू ब्लड पंप नि:शुल्क सैकड़ों यूनिट रक्त मुहैया करवा रहा है।

पिछले 2 महीने में ट्रयू ब्लड पंप द्वारा सिर्फ चंडीगढ़ के सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में 117 से अधिक यूनिट रक्तदान करते हुए मरीजों के ईलाज में मदद की। इसके अलावा डेंगू जैसी बीमारी के साथ जूझ रहे 15 पीड़ितों को प्लैटलैट्स देते हुए उनकी जिदंगी बचाई है।

चंडीगढ़ में रक्तदान समिति के जिम्मेदार राजेश इन्सां उर्फ राजू ने बताया कि चंडीगढ़ के किसी भी सरकारी या फिर प्राईवेट कोई भी ऐसा मरीज आ जाता है, जिसे इलाज या फिर आॅपरेशन करवाने के लिए रक्त की जरूरत पड़ती है तो वह सीधे ही डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की तरफ से तैयार किए गए ट्रयू ब्लड पंप के साथ ही संपर्क करते हैं, क्योंकि उनको पता है कि इसी ब्लड पंप से ही उनको रक्त मिल सकता है।

चंडीगढ़ में 60 दिन में 117 यूनिट से अधिक रक्तदान और 15 जरूरतमन्दों को दिए प्लैटलैट्स

राजू इन्सां ने बताया कि चंडीगढ़ के सभी प्राईवेट और सरकारी अस्पतालों के ब्लड बैंक भी इस बात की सराहना करते हैं कि जब किसी मरीज को किसी भी तरफ से रक्त नहीं मिलता है तो उसकी मदद करने के लिए डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु सबसे आगे रहते हुए रक्त देने के लिए पहुंच जाते हैं। उन्होंने बताया कि सड़क हादसों से लेकर गंभीर बीमारी का ईलाज करवाने के लिए अस्पताल पहुंचे हर मरीज की मदद की जाती है। इसलिए पीजीआई की तरफ से कई बार डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों को सम्मानित किया गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top