राजस्थान

कोर्ट के आदेशों के बावजूद नहीं छूटे ट्रक

Truck, Court, Orders, Police, Rajasthan

सेल्स टैक्स विभाग ने थाने में दिया प्रार्थना पत्र

हनुमानगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। कर चोरी कर सामान लाए जाने के संदेह में सेल्स टैक्स विभाग की ओर से जब्त किए गए दो ट्रकों से सामान चोरी कर ले जाने के प्रकरण में नया पेच आ गया है। सेल्स टैक्स विभाग की ओर से सामान सहित जब्त दोनों ट्रक टाऊन थाने में खड़े हैं। ट्रक छोड़ने के लिए न्यायालय ने आदेश जारी कर दिए हैं। उधर, सेल्स टैक्स विभाग ने इन ट्रकों को न छोड़ने तथा सुरक्षा के लिए टाऊन थाने में प्रार्थना पत्र दिया है। सेल्स टैक्स विभाग के अनुसार अभी तक जुमार्ना वसूलना शेष है।

इसलिए ट्रक टाऊन पुलिस की सुरक्षा में रखवाए गए हैं। जानकारी के अनुसार सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने संगरिया में दिल्ली से श्रीगंगानगर जा रहे दो ट्रकों में कर चोरी कर सामान लाए जाने के संदेह में जब्त किया था। जब्त दोनों ट्रक टाऊन में राजा कोठी स्थित सेल्स टैक्स कार्यालय में खड़े कर दिए। विभागीय अधिकारियों की ओर से भौतिक सत्यापन कर पेनल्टी वसूल की जानी थी। लेकिन गत 19 मई की रात किसी समय आरोपी आए और दोनों ट्रकों को ले गए। इसके बाद ट्रक में लदे सामान को उतारकर खाली ट्रक छोड़ गए।

सुबह विभागीय अधिकारियों को इसका पता चला तो एसीटीओ भीमसिंह पुत्र चन्द्रभान जांगिड़ ने टाऊन थाने में मामला दर्ज करवाया। इसके बाद पुलिस ने दोनों ट्रक ड्राइवरों सहित सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चुराया गया सामान भी बरामद कर लिया था, जो इस समय थाने में पड़ा है।

क्या बोले थाना प्रभारी

”कोर्ट ने ट्रक छोड़ने के आदेश दिए हैं। लेकिन सेल्स टैक्स विभाग ने प्रार्थना पत्र देकर ट्रक न छोड़े जाने को कहा है। ट्रक छोड़ने का मामला सेल्स टैक्स विभाग का है। थाने में सुरक्षार्थ ट्रक खड़े किए गए हैं।

मोहम्मद अनवर, थाना प्रभारी, टाउन

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019