Fire: भीषण गर्मी के कारण ट्रांसफार्मर में लगी आग

0
Transformer caught fire

सादुलपुर, सच कहूँ न्यूज। सावप माह के बाद भी बरसात नहीं होने के चलते सादुलपुर क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण जहां आमजन भारी परेशान है, वहीं मंगलवार दोपहर को भीषण गर्मी के कारण तोलाराम इन्दोरियां मार्केट के पास लगे विद्युत ट्रांसफार्मर में आग लगने से ट्रांसफार्मर की केबलें व विद्युत र्स्टाटर की धूं-धंू कर जल उठा। जैसे ही ट्रांसफार्मर में आग की लपटें उठने लगी तो लोगों में एक तरह का भय का वातावरण बन गया कि कभी विद्युत सप्लाई चालू रहते कोई वायर टूूटकर किसी व्यक्ति पर ना गिर जाये।

लेकिन तोलारा इन्दोरियां मार्केट में सिहाग इलेक्ट्रोनिक्स के संचालक एवं राजगढ़ थाने की शांति समिति के सदस्य सुमेरसिंह ने तुरन्त ही प्रशासन को अवगत करवाया, जिससे विद्युत निगम के अधिकारियों को वाटसएस ग्रुप ‘सीएलजी वं प्रशासनिक सेवा’ के जरीए मिली सूचना पर राजगढ़ एसडीएम पंकज गढवाल ने तुरन्त ही सादुलपुर विद्युत निगम अधिकारियों ने विद्युत सप्लाई को बन्द करने के निर्देश दिये तथा मौके पर फायर बिग्रेड भेजने का आश्वासन दिया। मगर एसडीएम पंकज गढवाल की सजगता एवं सुमेरसिंह सिहाग की सूचना पर तुरन्त ही विद्युत सप्लाई बन्द कर दी गई, जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

हांलाकि मौके पर पहुंचे विद्युत निगम के कर्मचारियों ने मिट्टी की बाल्टियां भर-भरकर धूं-धूं जल रही विद्युत केबिलों एवं ट्रान्सफार्मर्स में डालकर आग पर काबू पाया गया तथा करीबन 15-20 मीनट की कड़ी मसकत के बाद विद्युत कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया तथा विद्युत सप्लाई बहाल करने में जूट गये। मगर समाचार लिखे जाने तक विद्युत सप्लाई बहाल नहीं हो सकी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।