Breaking News
   सोनिया गांधी के बयान पर बोले केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर- उनके लिए सबकुछ काला |   नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा से भी पास, पक्ष में पड़े 125 वोट, विरोध में 105 |   राज्यसभा में CAB पास होने पर बोलीं सोनिया गांधी- भारत के संवैधानिक इतिहास का काला दिन |   AAP सांसद संजय सिंह ने उठाया वोटिंग के वक्त सांसदों की गैरमौजूदगी का मुद्दा।   PM नरेंद्र मोदीः कई मुद्दों पर विपक्ष की भाषा पाकिस्तान जैसी |
Breaking News

कटा देश का सबसे बड़ा चालान, 9.8 लाख का जुर्माना

गुजरात के अहमदाबाद में कार के मालिक पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 9.8 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जिसे देश का सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान बताया जा रहा है।

कार पर  नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से  ट्रैफिक पुलिस ने कटा चालान |

Traffic Challan

  •  1 सितंबर 2019 से पूरे देश में यातायात उल्लंघन पर नए और सख्त नियम लागू हो गए हैं

Edited By Vijay Sharma

गुजरात (सच कहूँ न्यूज)। देशभर में संशोधित मोटन वाहन अधिनियम (Traffic Challan) जब से लागू हुआ है तभी से सभी प्रकार के वाहन चालकों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है। ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करते हुए दिखाई दे रही है। वहीं गुजरात के अहमदाबाद में कार के मालिक पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 9.8 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जिसे देश का सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान बताया जा रहा है।मीडिया से बातचीत के दौरान अहमदाबाद पुलिस बताया कि नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से अहमदाबाद में हेलमेट चौराहा पर ट्रैफिक पुलिस ने सिल्वर रंग की कार को रोका।

अब तक 38 लाख से ज्यादा चालान, 577 करोड़ रुपए की कमाई

पूछताछ किए जाने पर कार चालक वाहन के वैध दस्तावेजों को दिखाने में विफल रहा। इसलिए हमने कार को हिरासत में लिया और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत आरटीओ मेमो जारी किया। इसका मतलब है कि उन्हें आरटीओ के पास जुर्माना जमा करना होगा और कार वापस लेने के लिए रसीद के साथ आना होगा। आपको बतां दे कि एक सितंबर को नया मोटर व्हीकल ऐक्ट लागू होने के बाद अब तक चालान से करीब 577 करोड़ रुपए की कमाई हुई है। जानकारी के मुताबिक नए कानून के लागू होने के बाद 38 लाख से ज्यादा चालान काटे गए हैं।

तमिलनाडु में सबसे ज्यादा चालान

  • नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद सबसे ज्यादा चालान 14,13,996 तमिलनाडु में काटे गए हैं,जबकि सबसे कम संख्या गोवा में 58 दर्ज की गई है।
  • हाल ही में सरकार ने संसद में कहा था कि किसी भी राज्य की ओर से नए नियम लागू नहीं करने की उसके पास कोई जानकारी नहीं हैं।
  • हालांकि, सरकार ने कहा कि नियमानुसार कई राज्यों ने जुर्माने की राशि घटा दी है।
  • आपको बता दें कि 1 सितंबर 2019 से पूरे देश में यातायात उल्लंघन पर नए और सख्त नियम लागू हो गए हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top