कल प्रदेश भर में सड़कें जाम करेंगे किसान

0
Tomorrow farmers will block roads across the state

25 सिंतबर को भारत बंद का किया आह्वान

  • बोले-पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए भाजपा सरकार लाई अध्यादेश
रोहतक (सच कहूँ/नवीन मलिक)। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में लाए गए तीनों अध्यादेश किसानों के पूरी तरह से काला कानून है, जिससे पूरी तरह से किसान बर्बाद हो जाएगा और सिर्फ कारपोरेट घरानों को ही इसका फायदा होगा। वे शनिवार को नई अनाज मंडी में किसान व आढ़तियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार एक सोची समझी रणनीति के तहत इस कानून को लेकर आई है, जिसका हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रविवार को नेशनल हाइवे को छोड़कर पूरे प्रदेश की सड़कें जाम की जाएंगी और 25 सिंतबर को भारत बंद का भी आह्वान किया गया है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत पर साधा निशाना

चढूनी ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर भी निशाना साधा और कहा कि किसान हितैषी कहलाने वाले दुष्यंत चौटाला की रगों में अगर किसान का खून है तो वह इस्तीफा देकर दिखाए। उन्होंने कहा कि भाजपा तो किसानों को बर्बाद करने पर तुली है।

खुले मंच पर आकर फायदे बताए सरकार

उन्होंने कहा कि इस अध्यादेश के लागू होने से मंडिया पूरी तरह से खत्म हो जाएगी और किसान पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार खुले मंच पर आकर इन अध्यादेशों के फायदे व नुकसान क्यों नहीं बता रही है, जबकि इन अध्यादेश से हर वर्ग को नुकसान होगा।

किसान विरोधी अध्यादेशों को रद्द करवाकर रहेंगे : अनिल नांदल

भारतीय किसान यूनियन अंबावता के प्रदेश अध्यक्ष अनिल नांदल उर्फ बल्लू प्रधान ने कहा कि जब तक यह अध्यादेश रद्द नहीं हो जाते है किसान किसी कीमत पर पीछे नहीं हटेगे। उन्होंने कहा कि बीस सितंबर को पूरे प्रदेश में किसान आढ़ती सरकार को कुंभ करण की नींद से जगाने का काम करेंगे। इस मौके पर भाकियू राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सत्यवीर पुनिया, प्रदेश महासचिव दिलबाग हुड्डा, प्रदेश संयोजक कर्ण सिंह आर्य, मुख्य सलाहकार दलबीर हुड्डा, विरेन्द्र पुनिया व विक्रम हुड्डा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।