Breaking News

हादसे को निमंत्रण देता शौचालय का सेफ्टी टैंक

Toilet tank to give an invitation to the accident

सैफ्टी टैंक की छत गिरने से बहुत से बेसहारा पशु गंवा चुके है अपनी जान

अनूपगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। शहर के बस स्टैंड परिसर में बने शौचालय का सेफ्टी टैंक हादसे को निमंत्रण दे रहा है। मिली जानकारी के (Toilet tank to give an invitation to the accident) अनुसार बस स्टैंड पर बस स्टैंड के निर्माण के दौरान शौचालय बनवाए गए थे, उस समय बनाए गए शौचालय के सेफ्टी टैंक की छत जमीन से ऊपर थी। जिससे वह आसानी से यात्रियों को दिखाई दे देती थी, लेकिन पिछले काफी समय से सेफ्टी टैंक की छत टूट चुकी है, जिससे आवारा पशु भी सेफ्टी टैंक में गिर कर अपनी जान गवां चुके हैं। अनूपगढ़ आगार के अधिकारियों द्वारा इस सेफ्टी टैंक की टूटी हुई छत के ऊपर चारों ओर सुरक्षा के नजरीये कंटीली झाड़िया डलवा रखी थी।

लेकिन कुछ समय पूर्व बस स्टैंड़ का फर्श के निर्माण दौरान कंटीली झाड़िया हटा दी गई। वहीं फर्श निर्माण होने के बाद सेफ्टी (Toilet tank to give an invitation to the accident) टैंक की छत फर्श के बराबर आ गई। जिससे हादसे का खतरा व अधिक बढ़ गया है। इस मामले में आगार प्रबंधक अब्दुल कलाम ने बताया कि नगरपालिका द्वारा बस स्टैंड़ में आधुनिक शौचालय का निर्माण करवाया जा रहा है, इस शौचालय के निर्माण के बाद उक्त शौचालय को बंद कर दिया जाएगा तथा सेफ्टी टैंक का ध्वस्त कर दिया जाएगा।

प्रतीक्षालय या पार्किंग

बस स्टैंड में यात्रियों के लिए बने प्रतीक्षालय को देखकर ऐसा नहीं लगता कि यह प्रतीक्षालय कक्ष है। स्थानीय बस स्टैंड पर प्रतीक्षालय में गर्मी को देखते हुए पंखे तथा बैठने के लिए बैंच की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। ऐसे में रोजाना अप-डाउन करने वाले लोगों ने अपने दुपहिया वाहन प्रतीक्षालय के लिए बने स्थान में खड़ा करने शुरू कर दिए हैं, जिससे वह स्थान प्रतीक्षालय कम पार्किंग ज्यादा महसूस होता है।

इस मामले में अनूपगढ़ आगार के प्रबंधक अब्दुल कलाम ने बताया कि पंखे खराब हो गए थे, बजट की कमी की वजह से नए पंखे नहीं लग पाए। लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म पर यात्रियों के बैठने की उचित व्यवस्था की गई है। यात्री भी प्रतीक्षालय के बजाय प्लेटफार्म पर ही बैठ कर इंतजार करना पसंद करते है। वहीं पार्किंग के मामले में उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म पर भी दुपहिया वाहन का प्रवेश निषेध है, इसकी जांच करवा कर प्रतीक्षालय को खाली करवाया जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top