मना॓रंजन

ग्रैंड फिनाले में दिखेगा टोहाना की लिटल स्टार का जलवा

म्हारी छोरियां छोरों तै कम सै के

टोहाना कुलदीप स्वतंत्र, टोहाना । जी हाँ,जो लोग प्रयास व मेहनत के द्वारा हमेशा मंजिल को पाने के लिए तत्पर रहते हंै, उनके मार्ग में चाहे कितनी मर्जी कठिनाइयां आएं वे उन्हें पार कर मंजिल तक पहुंच ही जाते हैं। कठिन से कठिन हालात में भी वे जज्बे व होंसले के बूते मुसीबतों पर विजय पाना सिख लेते हैं।

कहा जाता है कि बुजदिल लोग मुसीबतों से डरकर हार मान लेते हैं क्योंकि उनमें कुछ हासिल करने की दृढ इच्छा शक्ति नहीं होती, लेकिन जिनमें जिंदगी में कुछ पाने की चाह होती है वे दिन और रात नहीं देखते और हमेशा अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ते रहते हैं और एक दिन मंजिल तक पहुंच जाते हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है बजरंग मॉडल स्कूल की आठवीं कक्षा की छात्रा नेहा सोनी ने। बचपन से ही डांस में रूचि रखने वाली नेहा का सपना हमेशा से ही डांस के क्षेत्र में बुलंदी को छूना है।

डांस एकेडमी में लिया दाखिला

नेहा की प्रतिभा को तराशने के लिए माता पिता ने दाखिला टोहाना स्थित एक स्थानीय डांस एकेडमी में करवा दिया। एकेडमी में अध्यापक हरदीप दो-दो घंटे तयारी करवाते हैं व बजरंग स्कूल में डांस अध्यापिका वीना मुखीजा और प्रिंसिपल अंजू वर्मा ने इनकी प्रतिभा को तराशने के लिए दिन रात एक किया है और वे रोजाना नेहा को एक-एक घंटा तयारी करवाती हैं।

दादी कुसुमलता व मम्मी पूजा सोनी से मिली प्रेरणा

तीन जुलाई 2006 को हिसार में जन्मी नेहा सोनी ने बताया की उनकी मम्मी पूजा व कुसुमलता प्रेरणास्त्रोत रहे हैं। दादी कुसुमलता ने बताया कि मैं भी बचपन में डांस किया करती थी और मेरा सपना था कि मैं अच्छी डांसर बनूगी लेकिन मेरा सपना पूरा नहीं हो पाया और आज मुझे अपनी पोती नेहा में डांस की प्रतिभा की झलक दिखी तो मुझे लगा मेरी पोती मेरा सपना अवश्य पूरा कर सकती है। नेहा ने 14 नवम्बर 2008 को पहली बार डांस के क्षेत्र में स्कूल के एक कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी और उसी दिन से हमने नेहा बिटिया को डांस के गुर सीखने शुरू किये और आज हमे ये लग रहा है की हमारी बिटिया हमारा सपना अवश्य पूरा करेगी।

 

 

Tohana's Little Star's Hot Show in Grand Finale

जानें ग्रैंड फिनाले तक पहुंचने का पूरा सफर

बजरंग मॉडल स्कूल के निदेशक विनय वर्मा ने बताया कि ये बच्चे शुरू से ही बजरंग स्कूल के होनहार छात्र हैं तथा ये पढ़ाई व खेलों सहित सभी गतिविधियों में सक्रीय हैं। विनय ने बताया कि मुझे टीवी चैनल पंजाब हरियाणा हिमाचल से पता चला कि किसमें कितना दम नामक टीवी शो आॅर्गनाइज हो रहा है और इस गुड़िया को हम इस शो में लेकर गए।

वहां पर इसने बहुत अच्छा परफॉर्म किया और नेहा की मेहनत की बदौलत इसका सिलेक्शन इस शो में हो गया। इस टीवी शो में सैंकड़ों बच्चों ने भाग लिया। दूसरे राउंड की तैयारी के लिए हमने नेहा का दाखिला दीप डांस अकेडमी टोहाना के कोच हरदीप के पास करवा दिया। वहां पर नेहा को बालीवुड स्टाइल, हिपो स्टाइल, क्लासिक और देशभक्ति सभी विधाएँ सिखाई गई। अपनी मेहनत व जज्बे के दम पर नेहा ने दूसरे व तीसरे राउंड को भी पार कर लिया और सेमीफाइनल राउंड में सभी को हराकर एकल जीत हासिल की और अब टीवी शो का फाइनल राउंड ग्रैंड फिनाले अप्रैल महीने में होने वाला है जिसकी तैयारी में नेहा जोरों शोरों से जुटी है।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top