‘आज पूरा देश शहीद भगतसिंह के योगदान का है ऋणी’

0
Shaheed-Bhagat-Singh'

आजादी की कभी शाम ना होने देंगे, शहीदों की कुर्बानी कभी बदनाम ना होने देंगे (Shaheed Bhagat Singh)

हनुमानगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में सोमवार को जंक्शन के हृदय स्थल भगतसिंह चौक पर उड़ान जन जागृति संस्थान की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति गणेश राज बंसल थे जबकि अध्यक्षता पार्षद सुमित रणवां ने किया। इस दौरान अतिथियों के साथ कार्यक्रम आयोजकों ने शहीद भगतसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके सम्मान में ध्वजारोहण किया। इसके बाद केक काटा गया। इस मौके पर सभापति गणेश राज बंसल व निर्माण समिति अध्यक्ष पार्षद सुमित रणवां ने शहीद भगतसिंह की आगामी जयंती पर क्षेत्रवासियों को शहर के हृदय स्थल भगतसिंह चौक को आकर्षक चौक बनाने का तोहफा देने की बात कही। इस दौरान टीम उड़ान जन जागृति संस्थान के प्रवीण गोयल ने कहा कि देशवासियों को इस तरह के देशभक्ति के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

उड़ान जन जागृति संस्थान ने मनाई शहीद-ए-आजम भगतसिंह की जयंती

उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को उनकी संस्था प्रेरित कर मातृभूमि की सेवा से जोड़ने का काम करेगी। टीम उड़ान के मलकीत सिंह मान ने शहीदों की शान में कविता के माध्यम से कहा कि आजादी की कभी शाम ना होने देंगे, शहीदों की कुर्बानी बदनाम ना होने देंगे। संस्थान के चानणराम चौधरी ने कहा कि भविष्य में भी संस्थान इस तरह के कार्यक्रमों का समय-समय पर आयोजन करता रहेगा। उन्होंने शब्दों के साथ शहीदों को याद करते हुए कहा कि चलो फिर से वह नजारा याद कर लें, शहीदों के दिल में थी जो ज्वाला वह भी याद कर लें।

कार्यक्रम में उड़ान संस्थान के सदस्य राजेश दादरी, भारत भूषण कौशिक, रणजीत सिंह ढिल्लों, अश्विनी डूमरा, राजेश नागपाल, सुरेंद्र अरोड़ा, बलकरण सिंह, शंकरलाल वर्मा, हरीश सोनी आदि मौजूद थे। वहीं संस्थान संस्थापक बाबूलाल जुनेजा, रमेशचंद्र बजाज, आरडी जुनेजा, प्रवीण सिंगला व अंजू बंसल ने शहर से बाहर होने के कारण कार्यक्रम में आॅनलाइन अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। कार्यक्रम स्थल पर नमनदीप सिंह ग्रेवाल का जन्मदिन भी केक काटकर मनाया गया।

भगतसिंह चौक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित

शहीद-ए-आजम भगतसिंह की जयंती पर सोमवार को श्री बालाजी सेवा समिति सदस्यों की ओर से जंक्शन के हृदयस्थल स्थित शहीद भगतसिंह चौक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान चौक में स्थापित शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भगतसिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इससे पहले समिति सदस्यों ने शहीद भगतसिंह चौक की साफ-सफाई की। इस मौके पर समिति अध्यक्ष जगदीश राठी ने कहा कि शहीद भगत सिंह की गाथा सुनकर आज भी आंखें नम हो जाती हैं।

वे ऐसे क्रान्तिकारी थे जिन्होंने आजादी की अलख में बहुत बड़ा अमूल्य योगदान दिया। उनके इसी योगदान का आज सारा देश ऋणी है। आज हम भगतसिंह जैसे क्रान्तिकारी शहीदों की वजह से ही खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। उनकी ओर से देश की आजादी के लिए दिया गया बलिदान आज भी हम सभी को साहस व प्रेरणा देता है। इस मौके पर समिति के प्रचार मंत्री गुरमीत सिंह, बंटी तनेजा, नरेश सोनी, दीपक राजपूत, नवीन बाकोलिया, अनुज जिंदल, मनोहर लाल गुप्ता, कमल सहित कई अन्य सदस्य मौजूद थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।