हाथियों के हमले से तीन ग्रामीण की मौत

0
57
Forest

पत्थलगांव l छत्तीसगढ़ के जशपुर वन मंडल के पत्थलगांव वन परिक्षेत्र में हाथियों के हमले की अलग-अलग घटना में 3 ग्रामीणों की मौत हो गई है। वन मंडल अधिकारी जधव श्रीकृष्ण ने बताया कि हाथियों का दल भोजन की तलाश में कल झिमकी और खुंटापानी गांव में पहुंचा था। जहाँ उन्होंने दो ग्रामीणों को कुचल कर मार डाला जबकि सरईटोला जंगल के समीप एक युवक को हाथियों ने मार दिया है। उन्होंने बताया कि हाथियों के हमले से मारे गए तीनों लोगों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये की तत्कालीन आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध करा दी गई है।

वन विभाग के सूत्रों के अनुसार एक ही रात मे तीन लोगों की मौत के बाद इस क्षेत्र के लोगों मे दहशत व्याप्त है। (Pathalgaon Forest)

पत्थलगांव के झंडाघाट और डुमरबहार के छोटे जंगल में एक पखवाडे से डेरा डाल कर बैठे हाथियों को भोजन पानी नहीं मिल पाने के कारण हाथी शाम ढ़लते ही आस पास के आबादी क्षेत्रों में पहुंच कर घरों में तोड़ फोड़ कर अनाज चट कर रहे हैं। इन हाथियों को बड़े जंगल में नहीं खदेड़े जाने से कल रात तीन ग्रामीणों की मौत के दुखद हादसे हो गए। वन अमला हाथियों से बचाव के लिए ग्रामीणों को लगातार समझाईश दे रहा है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।