गुरुग्राम में कोरोना जांच को तीन प्राइवेट लैब अधिकृत

0
Coronavirus

सरकार से भेजे जाने वाले सेंपल के लिए 50 फीसदी रखना होगा रिजर्व | Coronavirus Test

गुरुग्राम(संजय कुमार मेहरा)। कोरोना वायरस की जांच के लिए मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में तीन प्राइवेट लैब अधिकृत की गई हैं। इनमें सेक्टर-34 स्थित स्टैंड लाइफ साइंसेज, सेक्टर-18 में एसआरएल लिमिटेड ओर उद्योग विहार फेस-एक में कोर डायगनोस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड हैं। सोमवार को सिविल सर्जन जेएस पूनिया ने बताया कि सभी लैब संचालकों को सरकार की हिदायतों के बारे में भी बता दिया गया है।

अब कोरोना वायरस की जांच के लिए नहीं होगी दिक्कत

हरियाणा सरकार की ओर से कोरोना वायरस के सेंपल जांच के लिए ये तीन लैब में गुरुग्राम के सेक्टर-34 स्थित स्ट्रैंड लाइफ साइंसेज, गुरुग्राम के सेक्टर-18 स्थित एसआरएल लिमिटेड तथा गुरुग्राम के उद्योग विहार फेस-एक स्थित कोर डायग्नोस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड हैं। सीएमओ जेएस पूनिया के मुताबिक सरकार की ओर से तीनों लैब संचालकों को हिदायत दी गई है कि वे सेंपल के टेस्ट के लिए आईसीएमआर द्वारा निर्धारित रेट ही वसूलेंगे।

इसमें सैंपल टेस्ट के लिए 4500 रुपए लिए जाएंगे, जिसमें 1500 रुपए स्क्रीनिंग टैस्ट और 3000 रुपए कंफर्मेटरी टैस्ट के शामिल होंगे। इसके साथ ही सेंपल टेस्टिंग की 50 फीसदी क्षमता इन लैबों में सरकारी स्वास्थ्य अस्पतालों द्वरा भेजे जाने वाले सेंपलों के लिए आरक्षित रहेगी। प्राइवेट चिकित्सकों को भी हिदायत दी गई है कि वे जो भी कोरोना का संदिग्ध केस टेस्ट करने के लिए प्राइवेट लैब में रेफर करेंगे, उसकी पूरी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को देंगे, जिसमें मरीज का नाम, पता, संपर्क नंबर आदि होना चाहिए। प्राइवेट चिकित्सक तथा लैब कोरोना पॉजिटिव केसों की भी पूरी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को देंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।