पंजाब

हेरोइन की तस्करी करते 3 तस्कर गिरफ्तार

Heroin, Smugglers, Arrested, Police, Cash, Punjab

तस्करों के पास से 3 किलो हेरोइन सहित 8 लाख रुपए कैश बरामद

  • काउंटर इंटेलिजेंस टीम की सफलता

फिरोजपुर(सतपाल थिंद)। पिछले लंबे समय से भारत में हेरोइन की तस्करी करते 3 भारतीय तस्करों को काउंटर इंटेलिजेंस फिरोजपुर की टीम ने 3 किलो हेरोइन और 8 लाख भारतीय करंसी सहित काबू किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए नरिन्दरपाल सिंह (पीपीएस) एआईजी /काउंटर इंटेलिजेंस ने बताया कि जगदीश सिंह उर्फ दीशा पुत्र जंगीर सिंह निवासी गांव मुहार जमशेर जिला फाजिल्का, स्वर्ण सिंह पुत्र मेजर सिंह निवासी गांव राजो के तरनतारन और गुरदेव सिंह पुत्र जनरल सिंह निवासी गांव राजाताल जिला अमृतसर को काबू किया गया है।

हिंद-पाक सीमा पर तार पार जमीन में दबी हुई पाईपों से की जाती थी तस्करी

पूछताछ दौरान उक्त तस्करों ने बताया कि एक सप्ताह पहले भी जगदीश सिंह 2किलो हेरोइन की सप्लाई स्वर्ण सिंह और गुरदेव सिंह को कर चुका है। जगदीश सिंह की जमीन हिंद-पाक सीमा पर लगी तार से पार है, उस जगह तारों के नीचे सतलुज दरिया के पानी की निकासी के लिए पाईपें दबाई हुई हैं जहां पाकिस्तानी तस्कर रात को इन पाईपों में हेरोइन रख जाते थे और जगदीश सिंह जब खेतों में काम करने जाता था तो बीएसएफ की नजरों से बचा कर हेरोइन अपने साथ ले आता था।

इस एक किलो हेरोइन की खेप के बदले जगदीश सिंह 2 लाख रुपए लेता था। यह धंधा काफी समय से जारी था। उन्होंने बताया कि कि नशों की इस उक्त चेन को तोड़ना पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी है। उन्होंने बताया कि उक्त तस्करों में से स्वर्ण सिंह पहले भी 2 किलो हेरोइन केस में जमानत पर है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड में ले कर पूछताछ की जाएगी ताकि और सुराग हाथ लग सकें। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पुलिस ने थाना फिरोजपुर सदर में तीनों तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top