वाराणसी में तीन करोड़ की हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार

0
Varanasi

हेरोइन की खेप वे नेपाल एवं बिहार से लाते थे | Varanasi

वाराणसी (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस (Varanasi) ने दो अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब तीन करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन बरामद की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि एक सूचना के आधार पर लोहता क्षेत्र में कस्बा लोहता-रोहनियां तिराहे पर नूर आलम एवं अजय कुमार सिंह की तलाशी ली गई तो उनके पास से एक किलो 645 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बरामद मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब तीन करोड़ रुपये आंकी गई है। उन्होंने बताया कि नूर आलम उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के जैतपुर और अजय बिहार के बक्सर जिले के मुसाफिर गंज के निवासी हैं। दोनों लोहता पुलिस एवं अपराध शाखा के एक संयुक्त दल ने सोमवार को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होने बताया कि वे हेरोइन समेत कई मादक पादार्थों की तस्करी का धंधा करीब दस वर्षों से कर रहे थे। वाराणसी एवं उत्तर प्रदेश के अनेक जिलों में उसकी अवैध तरीके से बिक्री करते थे। हेरोइन की खेप वे नेपाल एवं बिहार से लाते थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभियुक्तों ने करीब दस वषों से वाराणसी एवं आसपास के आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, प्रयागराज (इलाहाबाद), जौनपुर आदि जिलों में हेरोइन, चरस, ब्राउन सूगल समेत अन्य मादक पदार्थ अवैध तरीके से बेचने का धंधा करने की बात स्वीकार की है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें