पटियाला : एटीएम को काट अज्ञात चोरों ने उड़ाए लाखों, जांच में जुटे पुलिस अधिकारी

0
atm

चोरों ने पंजाब के पहले डिजिटल और कैशलैस बने गांव गज्जूमारजा के एटीएम को बनाया निशाना | Thief

  • तीन लाख रूपये चोरी करने की खबर, बैंक अधिकारी अभी लगा रहे कैश का अन्दाजा

पटियाला(खुशवीर सिंह तूर)। पंजाब के पहले डिजिटल व कैसलैस बने गांव गज्जूमाजरा में अज्ञात चोरों की ओर से स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम को काट कर उसमें से लाखों रूपये की नगदी चोरी (Thief) किए जाने की खबर है। एटीएम से चोरी का पता चलने के बाद आज पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और वहीं की जांच की। एकत्रित जानकारी अनुसार गज्जूमाजरा पंजाब का पहला ऐसा डिजिटल और कैशलैस गांव है, जहां हर चीज का भुगतान डिजिटल विधि के साथ किया जाता है। गांव में स्थित स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के एटीएम को रात के समय अज्ञात चोरों की ओर से अपना निशाना बनाया गया। इसका पता उस समय चला जब एटीएम पर तैनात कर्मचारी आया।

एटीएम का निचला हिस्सा वहां मौजूद नहीं था, जिसके बाद बैंक आधिकारियों को सूचित किया गया। इसके बाद इसकी सूचना थाना पस्याना पुलिस को दी गई। इस दौरान देखा गया कि मुंह बांधे दाखिल हुए लगभग चार अज्ञात लोगों द्वारा एटीएम को कटर के साथ काट कर उसके निचला हिस्से को ही उड़ा कर ले गए। इस एटीएम में लगभग तीन लाख रूपये होने संबंधी पुलिस को बैंक अधिकारियों की तरफ से बताया गया है। चोरों की ओर से एटीएम को निशाना बनाने मौके अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की तार आदि भी काटी गई, जिस कारण लूटपाट की वारदात सामने नहीं आई। वैसे सीसीटीवी कैमरों में उनकी मुंह बांधे तस्वीरें कैद हो गई हैं।

पुलिस ने फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ सहित बुलाई अन्य टीमें | Thief

  • पुलिस ने फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ सहित अन्य टीमें भी बुलाई, जिनकी तरफ से मामले की जांच की गई।
  • इस संबंधी जब गांव गज्जूमाजरा के ब्रांच मैनेजर के साथ बात की गई
  • उन्होंने बताया कि इस एटीएम में 8 लाख रूपये की नगदी डाली गई थी।
  • इसमें से आम लोगों की ओर से कितनी निकाली है या चोरों की ओर से कितनी चोरी की गई है।
  • इस संबंधी उनकी टीम की ओर से चैक किया जा रहा है।

इधर थाना पस्याना के एसएचओ हरबिन्दर सिंह का कहना है कि बैंक अधिकारियों की ओर से चार लाख रूपये एटीएम में डाले होने की शिकायत की गई है, जिसमें से कुछ लोगों की ओर से निकलवाई गई राशि व बाकी लगभग 3 लाख रूपये चोरों की तरफ से चोरी किए जाने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है और चोरों की पकड़ने के लिए कार्रवाई जारी है। उन्होंने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।