वेतन बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर बैककर्मियों की हड़ताल जारी

0
Backers strike

हड़ताल के कारण बैकों की 175 शाखाओं में तीन दिन तक रहेगा ताला

(Backers strike)

  • 10 हजार करोड़ का बैकिंग व्यवसाय हुआ प्रभावित

हनुमानगढ़, सच कहूँ न्यूज। वेतन बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर बैककर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। इस हड़ताल में 9 युनियनों के संयुक्त मंच के आह्वान पर दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन युनाईटेड फोरम आफ बैंक युनियन के बैनर तले 31 जनवरी व 1 फरवरी को सफलतापूर्वक बंद रहा। आईबीए के अडियल रूख के विरोध में युनाईटेड फोरम आॅफ बैक युनियन ने दिनांक 31 जनवरी व 1 फरवरी को सभी बैककर्मियों (Backers strike) से हड़ताल पर जाने का आग्रह किया तथा दिनांक 30 जनवरी को आईबीए तथा सरकार के साथ हुई वार्ता, आईबीए तथा सरकार के बैककर्मी विरोधी रवैये से विफल हो गई। हड़ताल के तहत 3 दिन तक बैक पूर्णतया बंद रहेगे।

  • जिले में हड़ताल के कारण बैकों की 175 शाखाओं में तीन दिन तक ताला रहेगा ।
  • सभी अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर रहेगे।
  • दो दिन तक लेन देन नही होने की वजह से जिले में 10 हजार करोड़ का बैकिंग व्यवसाय प्रभावित हुआ।
  • 31 जनवरी व 1 फरवरी को सफलतापूर्वक बंद रहा

हड़ताल की मुख्य मांगों में पे स्लिप कंपोनेट पर 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ याथोचित बैंकिग तथा सप्ताह में 5 दिवसीय बैकिंग स्पेशल पे को बेसिक में मिलाए जाने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, पारिवारीक पेंशन में सुधार, बैकों के आपरेटिव प्रॉफिट पर वेल्फेयर फंड का आवटन सेवा निवृति लाभों पर इनकम टैक्स की छूट, लीव बैक की स्थापना है। हड़ताल के दूसरे दिन हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर एसबीआई मुख्य शाखा हनुमानगढ़ जंक्शन के समक्ष 11 बजे विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी कर सभा का आयोजन किया गया।

जिले की सभी शाखाओं से अधिकारी व कर्मचारियों ने भाग लिया

इस मौके पर एसबीआई एसए से दिनेश कौशिक, एसबीआई ओए से नवीन कुमार घायल, एसबीआई ओए से रमेश वाट्स, बैकआॅफबड़ौदा से राजेश मुंजाल, पीएनबी से प्रदीप गोयल, ओबीसी से हेतराम थोरी, राजेश मुंजाल, ओबीसी से अश्वनी कुमार, यूको बैक से बीएल शर्मा, पीएनबी से गोविन्द सिंह राठौड़, के मिश्रा, सीताराम शर्मा, हिना, रेचल शर्मा, मीनाक्षी सहित अन्य बैक कर्मी मौजूद थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।