डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की सेवा का जज्बा बेमिसाल, कर रहे नि:स्वार्थ सेवा : हैल्थ सुपरवाईजर

0
Spirit of Service

सेवादारों के प्रयासों के साथ थैलेसीमिया व कैंसर के मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत : एसएमओ

  • डेरा सच्चा सौदा के 72वें स्थापना दिवस पर डेरा श्रद्धालुओं ने 72 यूनिट रक्तदान

मोगा(सच कहूँ/बिकी, सुखमन्द्र, भुपेन्द्र)। डेरा सच्चा सौदा के स्थापना दिवस और ‘जाम-ए-इन्सां गुरू का’ की वर्षगांठ की खुशी में बुधवार को मोगा के सिविल अस्पताल में ब्लाक बाघापुराना और ब्लॉक निहाल सिंह वाला के सेवादारों की ओर से जरूरतमन्द मरीजों के लिए 72 यूनिट रक्तदान कर मानवता की सच्ची मिसाल पेश की गई।

जानकारी देते पिरथी सिंह इन्सां बाघा पुराना ने बताया कि मोगा के सिविल अस्पताल ब्लड बैंक ने बलड बैंक में रक्त की यूनिट की कमी होने के कारण ब्लड लेने के लिए डेरा सच्चा सौदा को लिखित में एक पत्र लिख कर रक्त की मांग की, जिस पर डेरा सच्चा सौदा की ब्रांच बाघा पुराना व निहाल सिंह वाला के जिम्मेवारों ने अपने सेवादारों के साथ संपर्क किया और सेवादारों ने कोरोना वायरस के कारण सरकार द्वारा बताए गए सोशल डिस्टैंस का पालन करते पूरे अनुशासन में रहकर रक्तदान करने के लिए मोगा के सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में आकर 72 सेवादारों की ओर से रक्तदान किया गया।

सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर राजेश अत्तरी ने मौका पर पहुंच कर शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों के इस सेवा कार्य की भरपूर प्रशंसा की और कहा कि हम डेरा सच्चा सौदा का तहदिल से धन्यवाद करते हैं, जिनके सहयोग से आज ब्लड बैंक मोगा में रक्त की कमी दूर हुई है।

सभी सेवादारों ने सेवा के जजबे के साथ किया रक्तदान

एसएमओ ने डेरा श्रद्धालुओं को बैच लगाकर उनकी हौसला अफजायी भी की। उनके साथ सिविल अस्पताल के हैल्थ सुपरवाइजर महेन्द्र पाल लंबू ने सेवादारों की प्रशंसा करते कहा कि इन सेवादारों की सेवा का जज्बा काबिले तारीफ है, जिन्होंने आज 72 यूनिट रक्तदान कर ब्लड बैंक में खून की कमी को पूरा किया और इसके साथ अब थैलेसीमिया और कैंसर वाले मरीजों जिन को लगातार रक्त की जरूरत होती है उनको बहुत बड़ी राहत मिलेगी क्योंकि करोना वायरस की महामारी फैलने कारण लोग रक्तदान करने के लिए पहले की अपेक्षा कम आ रहे हैं परन्तु डेरा सच्चा सौदा का इस समय में रक्तदान करना बहुत बड़ा प्रयास है।

आज बलड बैंक के इंचार्ज डाक्टर सुमी गुप्ता और स्टीफन सिद्धू ने भी कहा कि इन सेवादारों की सेवा बहुत ही प्रशंसनीय है। इनको हम रक्तदान करने के लिए चाहे आधी रात को भी बुला लें। यह सेवादार रक्तदान करने के लिए हर समय पर तैयार बर तैयार रहते हैं। इस मौके बलजिन्दर सिंह, परमजीत सिंह, गुरमेल सिंह, चमकौर सिंह निहाल सिंह वाला, अवतार सिंह नंबरदार, बलविन्दर दास, रिंकू कुमार जगह सिंह जैमलवाला, गुरप्रीत सिंह बाघा पुराना, पूजा इन्सां, नीलम इन्सां, सुखदीप कौर, अंजू बाला शीला इन्सां आदि उपस्थित थे।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।