विधायक बनता-बनता….. फिल्में देख बन गया लुटेरा

0
Bhawanigarh-Loot

फिल्म स्पेशल-26 देखकर बनाई थी लूटपाट की योजना

  • साथी भी पुलिस के हत्थे चढ़े, सोना-चांदी, पिस्तौल व अन्य गोली सिक्का बरामद

सच कहूँ/गुरप्रीत सिंह संगरूर। गत दिवस भवानीगढ़ में अपने साथियों के साथ नकली इनकम टैक्स विभाग का अधिकारी बनकर लूटपाट की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला अपने तीन साथियों सहित संगरूर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर भवानीगढ़ में एक घर से लूटपाट के सोने-चांदी के गहने, नकदी और अन्य समान बरामद करवाया। मंगलवार को जब पुलिस के हाथ यह सरगरना लगा, तब उन्हें पता चला कि यह तो सेवा राम नामक व्यक्ति है जो 2017 में हलका शुतराना से विधायक का चुनाव भी लड़ा था।

  • भवानीगढ़ में लूट की वारदात को अंजाम देने वाला जाली इनकम टैक्स अधिकारी गिरफ्तार

पुलिस लाइन में आयोजित प्रैस वार्ता में जिला पुलिस प्रभारी संगरूर विवेक शील सोनी ने बताया कि 16 अक्तूबर 2020 को भवानीगढ़ में कृष्ण कोहली नामक व्यक्ति के घर एक लूट की वारदात हुई थी जिसमें कुछ व्यक्ति इनोवा गाड़ी में सवार होकर खुद को इनकम टैक्स के अधिकारी बता रहे थे। इनमें से कुछ ने पुलिस की वर्दी भी पहनी हुई थी। इन सभी ने परिवार को बातों में फंसाकर सोना, चांदी के गहने व नकदी लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस ने इस मामले की जांच दौरान पता लगाया और इस घटना के मुख्य सरगना सेवा राम सहित कई लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत भवानीगढ़ थाने में मामला दर्ज किया था।

आरोपियों की तलाश में पुलिस ने छापामारी शुरू कर दी तो पुलिस को उस वक्त सफलता हाथ लगी जब इस घटना के मुख्य कथित दोषी सेवा राम निवासी संगरूर, मनोज कुमार, जसपाल सिंह और बलदेव सिंह नामक व्यक्तियों को 272 ग्राम सोने के गहनों, 6 किलो चांदी, एक रिवाल्वर 32 बोर, 22 रौंद सहित गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा मामले में पांच अन्य को भी नामजद किया गया।

जानकारी देते हुए एसएसपी ने दावा किया कि कथित दोषी सेवा राम का पृष्टभूमि दिलचस्प रही है। उसने 2017 की विधान सभा चुनावों में हलका शुतराना से विधायक के लिए चुनाव भी लड़ा था। उसने विधायक बनने की इच्छा जताई थी। सोनी ने यह भी बताया कि पुलिस ने प्राथमिक पूछताछ दौरान यह भी पता लगाया है कि लूट की यह वारदात का प्लान उन्हें बालीवुड की फिल्म ‘स्पैशल 26’ से लिया था और फिल्म देखने के बाद ही उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि कथित दोषियों से पूछताछ जारी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।